पनसप के गौदामों में लगी आग, फायरब्रिगेड ने बचाया करोड़ों का अनाज

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 06:49 PM (IST)

मुकेरियां(राजू): पनसप के गोदामों में लगी आग के कारण लगभग 500 के करीब लकड़ी के करेट जल कर राख हो गए हैं। इसी संबंध में खरीद एजैंसी पनसप के इंस्पैक्टर सुमन पराशर एवं अत्री ने जानकारी देते बताया है कि गोदामों के इर्द-गिर्द खेतों में नाड़ को लगाई गई आग जो चल रही हवा से दसूहा में पनसप के गोदामों तक पहुंचने पर गौदाम में पड़े लकड़ के करेटों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

उन्होंने बताया कि आग 29 मई को शाम 6 बजे के करीब लगी और हमें जानकारी मिलते ही पनसप के डी.एम. समेत विभाग की टीम ने होशियारपुर, दसहा, उच्ची बस्सी आदि फायर स्टेशनों को सूचना दी तो मौके पर लगभग 8 फायरब्रिगेड की गाडिय़ों ने इस भयानक आग को मौके पर काबू कर लिया। 

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा खरीद किए गए करोड़ों रुपए की गेहूं को बचा लिया है। पत्रकारों ने जब मौके पर देखा तो गोदामों के इर्द-गिर्द पिछले कई वर्षों से टूटे हुए लकड़ के करेट भारी संख्या में गोदामों के चारों तरफ पड़े हुए हैं और गोदामों में आग बुझाने वाला कोई भी यंत्र देखने को नहीं मिला। इसी संबंध में जब इंस्पैक्टर से पूछा गया कि आग बुझाने वाले यंत्र गोदामों में क्यों नहीं रखे गए तो उन्होंने कहा कि इन यंत्रों को रखने के लिए सरकार ने कोई भी सुविधा नहीं दी हुई है।  
 

Vaneet