कोयला प्लांट के पास 10 झुग्गियों में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 08:48 AM (IST)

रूपनगर(विजय शर्मा): गुरु गोबिंद सिंह सुपर थर्मल प्लांट घनौली रूपनगर में कोयला प्लांट के पास स्थित मजदूरों की झुग्गियों में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि झुग्गियों में पड़ा कीमती सामान चंद मिनटों में ही जल कर राख हो गया।

मजदूर अपने परिवार के सदस्यों और बच्चों को आग से बचा तो सके, लेकिन आग की वजह से 10 झुग्गियों के अलावा स्विफ्ट कार, मोटरसाइकिल, बच्चों की साइकिल, किताबें, श्रमिकों की नकदी और अन्य कीमती सामान जल कर राख हो गया। गुरु गोबिंद सिंह सुपर थर्मल प्लांट की दमकल की 4 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और कर्मचारियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। जिन झुग्गियों में आग लगी, वे थर्मल प्लांट के कोयला भंडारण के बहुत करीब हैं और आग लगने की स्थिति में कोयले के भंडारण को भारी नुक्सान हो सकता था।

आग लगने के वास्तविक कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन जली हुई स्विफ्ट कार के मालिक सत्य प्रकाश यादव ने कहा कि किसी बदमाश ने जानबूझकर उनकी कार में आग लगा दी जिस कारण उनकी कार सहित मजदूरों की झोंपडिय़ां भी जल गईं। घनौली चौकी प्रभारी गुरमुख सिंह ने बताया कि वह मामले की जांच करवाएंगे। घटना के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार जसप्रीत सिंह ने कहा कि रैडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से 15 दिन की राशन किट, भोजन और घरेलू सामान, बर्तन और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। आने वाले कुछ दिनों में उन्हें प्रशासन द्वारा आश्रय दिया जाएगा। इस मौके पर विधानसभा क्षेत्र के विधायक एडवोकेट दिनेश चड्ढा भी मौके पर पहुंचे और प्रभावित परिवारों की मदद करने का आश्वासन दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News