कबड्डी मैच खत्म होने के बाद इंटरनैशनल खिलाड़ी पर हमला, ताबड़तोड़ मारी गोलियां

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 12:37 PM (IST)

लांबड़ा(सुनील): थाना लांबड़ा के अंतर्गत आते गांव अठौला में हो रहे कबड्डी टूर्नामैंट में मैच खेलकर बाहर आ रहे इंटरनैशनल कबड्डी खिलाड़ी इन्द्रजीत सिंह को स्विफ्ट में सवार होकर आए लोगों ने गोली मार दी तथा मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि इंद्रजीत सिंह इटली के एक क्लब की तरफ से कबड्डी खेलता है और आजकल जिला जालंधर के अपने पैतृक गांव कोहाला में आया हुआ था।

वह गांव अठौला में हो रहे कबड्डी टूर्नामैंट के सैमीफाइनल मैच में खेल रहा था। इस दौरान वहां एक स्विफ्ट कार आई जिसमें करीब 3 लोग सवार थे जिन्होंने आते ही इंद्रजीत पर फायर कर दिया। गोली उसकी बाईं टांग के निचले हिस्से में लगी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसके साथियों ने उसे उठाकर सिविल अस्पताल जालंधर में भर्ती करवाया, परन्तु उसके साथ आए लोग उसका इलाज निजी अस्पताल में करवाना चाहते थे। मौके पर आए डी.एस.पी. करतारपुर सुखपाल सिंह रंधावा ने अपनी पुलिस टीम सहित घायल को नकोदर चौक के समीप एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डाक्टरों ने इंद्रजीत की टांग में लगी गोली को निकाल दिया तथा उसे आई.सी.यू. में भर्ती करवाया। फिलहाल इंद्रजीत बेहोश है। पुलिस गांव अठौला के समीप कई गांवों के सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाल रही है।

पहले बुआ के घर ढूंढा, नहीं मिला तो हमलावरों ने किए 3 फायर
पुलिस सूत्रों का कहना है कि स्विफ्ट कार में आए हमलावर पहले जिला कपूरथला के अंतर्गत आते गांव मल्लूकाजरा में इंद्रजीत की बुआ के घर गए जहां उसकी तलाश की गई। जब वह वहां नहीं मिला तो हमलावरों ने 3 फायर किए और वहां से फरार हो गए।

मिल रही थी धमकियां
इंद्रजीत के दोस्त अस्पताल के बाहर खड़़े आपस में बात कर रहे कि इंद्रजीत को काफी दिनों से धमकियां मिल रही थीं लेकिन अभी तक यह नहीं मालूम पड़ा कि धमकियां किस कारण तथा कौन दे रहा था। पुलिस इस बात को संजीदगी से ले रही है और इंद्रजीत के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल भी निकाल रही है। ताकि पता लग सके कि कौन उसे धमकियां दे रहा था।

हमलावरों में से एक की हुई पहचान
इंटरनैशनल कबड्डी खिलाड़ी पर गोली चलाने वाले एक व्यक्ति की पहचान हो चुकी है। डी.एस.पी. करतारपुर सुखपाल सिंह रंधावा ने बताया कि हमलावरों में से एक व्यक्ति की पहचान जिंदर गांव सुनड़ा, जिला कपूरथला के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को पकडऩे के लिए अलग-अलग टीमें बना दी गई हैं तथा आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। सूत्रों के अनुसार जिंदर पर पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

आयोजकों ने खिलाडिय़ों की जिंदगी लगाई दाव पर, पुलिस को सूचित किए बिना करवाया जा रहा था टूर्नामैंट
 गांव अठौला में फ्लड लाइटों के बीच हो रहे 3 दिवसीय कबड्डी टूर्नामैंट में कई नामी भारतीय तथा विदेशी खिलाड़ी भाग ले रहे थे लेकिन उनकी सुरक्षा को टूर्नामैंट के आयोजकों ने गंभीरता से नहीं लिया और उनकी जिंदगी दाव पर लगा दी। एस.एच.ओ. लांबड़ा सुखदेव सिंह ने बताया कि आयोजकों द्वारा इतना बड़ा टूर्नामैंट करवाया गया लेकिन पुलिस को न तो सूचित किया और न ही टूर्नामैंट करवाने की परमिशन ली गई। उन्होंने कहा कि अगर टूर्नामैंट की परमिशन ली होती या सूचित किया होता तो हम यहां पुलिसकर्मी तैनात कर देते।

Content Writer

Vatika