अमृतसर-जालंधर हाईवे पर STF व तस्करों के बीच फायरिंग

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 10:49 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): अमृतसर-जालंधर हाईवे पर स्थित गुरदासपुरिया दे ढाबे पर आज शाम एस.टी.एफ. व तस्करो के बीच हुई मुठभेड़ के बाद 3 व्यक्तियों को राऊंडअप किया गया जबकि उनका एक साथी मौके से फरार हो गया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार, गोली सिक्का व हैरोइन की बरामद हुई है जबकि एस.टी.एफ. का कोई भी अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा। देर शाम हुए इस आप्रेशन के बाद ए.डी.जी.पी. हरप्रीत सिंह सिद्धू, आई.जी. बलकार सिंह भी मौके पर पहुंच गए थे। 

सूत्रों के अनुसार 2019 में दर्ज किया गया मुकदमा नंबर 97 में एस.टी.एफ. को कुछ आरोपी वांछित चल रहे थे। इनपुट थी कि आज शाम आरोपी जी.टी. रोड स्थित ढाबे में हथियारों व नशीले पदार्थ की डिलीवरी के लिए पहुंच रहे है। जिस पर एस.टी.एफ. की एक बड़ी फौज ने सादा वर्दी में पूरे ढाबे व उसके आस पास का क्षेत्र सील कर रखा था। जैसे ही आरोपियों की गाड़ी व एक मोटरसाइकिल को आते देखा तो एस.टी.एफ. ने उनका घेरा तंग किया। इसी दौरान कार में सवार युवकों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी जबकि एस.टी.एफ. ने भी जवाबी फायर किया। कुछ देर चले इस आप्रेशन के बाद 3 आरोपियों को गाड़ी व एक मोटरसाइकिल सहित काबू कर लिया गया। गाड़ी की तालाशी दौरान उसमें भारी मात्रा में पड़े हथियार कब्जे में लिए गए।

पकड़े गए हथियारों में ए.के. 47, रिवाल्वर व भारी मात्रा में हैरोइन के शामिल होने की खबर है जबकि इस बारे में एस.टी.एफ. का कोई भी अधिकारी फिलहाल कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। हाईवे पर हुए इस आप्रेशन में स्नेहदीप शर्मा व ए.आई.जी. रछपाल सिंह के साथ भारी पुलिस फोर्स थी।

Mohit