जमीनी विवाद के चलते युवक पर चलाई गोली, बचाव करने आई मां को लाठियों से पीटा

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 03:24 PM (IST)

अबोहर (सुनील भारद्वाज): आज दोपहर बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के गांव चूहड़ीवाला धन्ना में जमीनी विवाद के चलते गोली चलने से एक युवक मामूली रूप से घायल हो गया, जबकि बीच बचाव करने आई उसकी मां मारपीट में घायल हो गई। दोनों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले की सूचना मिलने पर थाना खुईखेड़ा की पुलिस मौके पर पहुंची और मौके से हमलावरों द्वारा प्रयोग में लाया गया पिस्टल व गोलियां बरामद करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उपचाराधीन गांव चूहडीवाला धन्ना निवासी अमित मलेठिया पुत्र ओम प्रकाश मलेठिया ने बताया कि उनका पिछले 6 वर्षों से गांव कटैहड़ा निवासी एक व्यक्ति से जमीनी विवाद चल रहा है। 



उसने उक्त व्यक्ति पर कथित आरोप लगाते हुए कहा कि वह उसकी 3 एकड़ जमीन पर पिछले कई वर्षों से जबरदस्ती कब्जा करने का प्रयास कर रहा है आज जब वह खेत में कार्य कर रहा था तो उक्त व्यक्ति अपने कुछ साथियों सहित वहां पर आया और जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया उसके द्वारा विरोध करने पर उक्त व्यक्ति व उसके साथियों ने उससे मारपीट शुरू कर दी, इस दौरान उक्त व्यक्ति ने अपनी पिस्टल से उस पर गोली चला दी जो कि उसके पेट को छूकर निकल गई जिससे वह मामूली रूप से घायल हो गया। उसने किसी तरह उसने उक्त व्यक्ति से वह पिस्टल छीन ली। गोली चलने की सूचना मिलने पर उसकी मां निर्मला देवी उसे बचाने आई तो हमलावरों ने उसकी मां को लाठियों से पीट कर घायल कर दिया।



घटना की सूचना मिलने पर गांव की महिला सरपंच अनुषा रानी के पति तेजेन्द्र प्रकाश भी घटनास्थल पर पहुंचें और थाना खुईखेडा पुलिस को सूचना दी जिस पर थाना प्रभारी राजिन्द्र कुमार शर्मा अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी हासिल की। इस दौरान अमित ने उक्त व्यक्ति से छीनी हुई पिस्टल पुलिस को सौंप दी। पुलिस कर्मचारियों ने मौके से गोली का खोल तथा पिस्टल में भरी 5 गोलियां बरामद करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी।

Mohit