मोगा की कचहरी में पेशी भुगतने आए लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 02:56 PM (IST)

मोगा(आजाद): जी.टी. रोड पर जिला कचहरी के पास डेढ़ दर्जन के करीब हथियारबंद व्यक्तियों ने दिन-दिहाड़े जिला कचहरी में पेशी भुगतने आए अपने विरोधी पक्ष पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं व ईंट-पत्थर चलाकर गाडियों की तोडफोड़ भी की। डी.एस.पी. सिटी परमजीत सिंह संधू ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत मेंं वरिन्द्र सिंह ने कहा कि वह डी.जे. का काम करता है। 

वर्ष 2017 में अकालसर रोड पर गोली चलने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इस मामले में आज वह अपने साथियों विकास, तमन व साहिल के साथ जिला कचहरी में पेशी पर गया था। उन्होंने अपनी गाड़ी जिसे हरपिन्द्र सिंह चलाकर लाया था, पार्किंग में खड़ी कर दी और वह गाड़ी में बैठा रहा। जब वे कचहरी में पेशी पर जाने लगे तो  वहां मौजूद राहुल, टोनी, गुरलाभ सिंह, करन खैहरा, मतवाल सिंह, मंगू, मनी ने साथियों सहित उनकी गाड़ी पर ईंट-पत्थर बरसाने शुरू कर दिए, जिससे गाड़ी के शीशे टूट गए। चालक ने गाड़ी भगाने का प्रयास किया तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं क्योंकि हमलावरों को शंका थी कि हम भी गाड़ी के अंदर हैं, जबकि हम पेशी पर चले गए थे। गोलीबारी में मेरे मामा का लड़का व गाड़ी में बैठा एक युवक बाल-बाल बच गए। शोर मचाने पर हमलावर हथियारों सहित भाग गए।  

क्या है रंजिश
वरिन्द्र सिंह ने बताया कि पीरां वाली गली बेदी नगर में 9 अक्तूबर 2019 को मेरे भाई चमकौर सिंह की गोलियां मारकर गब्बर सिंह व उसके भाई बिट्टू सिंह तथा लवली ने हत्या कर दी थी। उक्त मामले में मेरे बयानों पर कथित आरोपियों के खिलाफ थाना सिटी में मामला दर्ज है। उन्होंने कहा कि कथित आरोपी लवली अभी भी बाहर है और हम पर हमला करने वाले हमलावरों के उनके साथ संबंध हैं। उन्होंने हमें धमकाने के लिए ही गोलियां चलाईं ताकि मैं उक्त मामले में उनके खिलाफ गवाही न दूं।

इनके खिलाफ हुआ मामला दर्ज
थाना सिटी के प्रभारी इंस्पैक्टर लछमन सिंह ने बताया कि इस मामले में वरिन्द्र सिंह पुत्र बलवीर सिंह के बयानों पर राहुल, टोनी, गुरलाभ सिंह, करन खैहरा, मतवाल सिंह, मंगू, मनी व कई अज्ञात हथियारबंद व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

swetha