लवली ऑटो में चली गोलियां, सेल्स गर्ल को गोली मार युवक ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 08:33 PM (IST)

जालंधर (स.ह.): नकोदर चौक स्थित लवली ऑटो की दूसरी मंजिल की कैंटीन में दोपहर करीब 2.30 बजे  गलत शब्द कहने से नाराज सिरफिरे आशिक ने प्रेमिका के दफ्तर में घुसकर गोली मार दी और बाद में खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। प्रेमिका को सिविल अस्पताल दाखिल करवाया गया जहां से उसे प्राइवेट अस्पताल रैफर कर दिया गया। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, डी.सी.पी. परमवीर सिंह परमार, ए.डी.सी.पी. (डी.) सुडरविजी, थाना 4 के प्रभारी पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। वहीं, लड़की के परिजनों की मानें तो लड़का अन्य जाति का था, इसलिए दोनों की शादी नहीं हो सकती थी। हालांकि पुलिस को प्रेमी की जेब से सुसाइड नोट मिला है जिसमें लिखा था ‘मैं सिम्मी नूं बहुत प्यार करदा सी।’ 

जानकारी के अनुसार सीमा तिवारी उर्फ सिम्मी (27) पुत्री राम वचित्र निवासी कमल विहार बशीरपुरा जो लवली ऑटो में काम कर रही थी, का मनप्रीत उर्फ विक्की (28) पुत्र संतोख सिंह निवासी मुस्तफापुर, करतारपुर के साथ प्रेम प्रसंग था। मनप्रीत भी करतारपुर में लवली ऑटो में काम करता था लेकिन कुछ समय पहले उसने वहां से काम छोड़ कर किसी और जगह पर काम करना शुरू कर दिया था। मनप्रीत सिम्मी से शादी करना चाहता था लेकिन सिम्मी के परिजन इस बात के लिए राजी नहीं थे। सिम्मी के भाई व स्टाफ ने बताया कि मनप्रीत 2-3 बार उनके घर पर रिश्ता लेकर आया था लेकिन दूसरी जाति का होने के कारण परिवार वालों ने रिश्ते से इंकार कर दिया था। 


 

 सिम्मी शादीशुदा थी और उसका तलाक का केस चल रहा है। बीते दिनों सिम्मी व मनप्रीत की आपस में फोन पर कुछ बात हुई थी जिससे गुस्से में आकर मनप्रीत दोपहर सिम्मी के नकोदर चौक जालंधर स्थित दफ्तर में चला गया जहां वह दूसरी मंजिल स्थित कैंटीन में अपने दोस्तों के साथ खाना खा रही थी। इस दौरान दोनों में कहासुनी हो गई और मनप्रीत ने 32 बोर के रिवॉल्वर से 4 फायर किए। जैसे ही वह भागने लगी तो एक गोली उसके सिर के पीछे लगी और वह नीचे गिर गई। सिम्मी को 2 गोलियां लगीं। इसके बाद मनप्रीत ने खुद को गोली मार कर अपनी जान दे दी। 

सूचना मिलते ही थाना 4 की पुलिस, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। पुलिस ने मनप्रीत के शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल भेज दिया। पुलिस को मौके से 1 रिवॉल्वर 32 बोर व 4 गोलियों के खोल मिले हैं जिन्हें कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। चुनाव 
आचार संहिता लागू, फिर कहां से आया रिवॉल्वर

हैरानीजनक बात है कि जहां चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण पुलिस प्रशासन ने 2 महीने पहले ही सभी को लाइसैंसी हथियार जमा करवाने के लिए कह दिया था और पुलिस का दावा था कि सभी ने हथियार जमा करवा दिए हैं लेकिन यह 32 बोर की रिवॉल्वर मनप्रीत के पास कहां से आया? जो 
पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े कर रहा है। 
अगर यह हथियार मनप्रीत का है तो उसने थाने में जमा क्यों नहीं करवाया और करतारपुर थाने की पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं थी। अगर यह हथियार थाने में जमा हुआ होता तो शायद यह घटना नहीं घटती। उक्त घटना को लेकर अब चुनाव आयोग चुनाव आचार संहिता दौरान पुलिस द्वारा हथियार थाने में जमा न करवाने पर सख्त कार्रवाई करेगा।

देर रात अस्पताल में परिजनों का लगा जमावड़ा
देर रात सत्यम अस्पताल में उपचाराधीन सिम्मी के रिश्तेदार व मोहल्ला निवासियों की भीड़ लगी हुई थी। परिजन उक्त घटना को देखते हुए अस्पताल प्रबंधकों से पुलिस सिक्योरिटी की मांग कर रहे थे।  भीड़ को देखकर माहौल गर्माया हुआ था और वहां पहुंचे हुए  लोग एक-दूसरे को सारी घटना 
संबंधी जानकारी दे रहे थे।

डाक्टरों अनुसार सिम्मी की हालत क्रिटिकल
देर रात डाक्टरों अनुसार सिम्मी की हालत क्रिटिकल बनी हुई थी। डाक्टरों ने बताया कि सिम्मी को 2 गोलियां लगी थीं। एक गोली उसकी बाजू से आर-पार हो गई और दूसरी गोली उसके सिर के पीछे लगने से अंदर तक चली गई है जिसे निकालने में दिक्कत हो रही है।

करतारपुर से जालंधर के नकोदर चौक तक कई नाके
लोकसभा चुनाव के चलते पंजाब में कमिश्ररेट पुलिस द्वारा शहर के चप्पे-चप्पे पर नाकाबंदी करवाकर चैकिंग करवाई जा रही है। नाकेबंदी दौरान पुलिस हर रोज लाखों रुपए, नशीला पदार्थ व शराब पकड़ रही है मगर उक्त नौजवान करतारपुर से लेकर जालंधर के नकोदर चौक तक इतने नाकों के बीच से गुजर कर हथियार लेकर वारदात को अंजाम दे गया जो पुलिस की कार्यप्रणाली व चैकिंग पर बड़ा सवाल उठाता नजर आ रहा है।

हथियार अवैध या लाइसैंसी, पुलिस के लिए बना सिरदर्द, निकाली चिट्ठियां
उक्त युवक द्वारा लवली ऑटो में सरेआम रिवॉल्वर से गोलियां चलाने को लेकर पूरा पुलिस प्रशासन सकते में है।  पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है कि यह हथियार लाइसैंसी है या अवैध। इसी के चलते पुलिस ने विभाग को असले संबंधी चिट्ठियां भेजी हैं। जालंधर पुलिस व करतारपुर पुलिस रिवॉल्वर पर लगे नंबर से मामले की जांच कर रही है।

बिरादरी अलग होने के चलते नहीं हो पाए एक
एक बार फिर बिरादरीवाद ने 2 प्रेमियों को अलग कर दिया जिसका अंजाम इतना खतरनाक था। बताया जा रहा है कि दोनों की जातियां अलग-अलग होने के कारण लड़की का परिवार शादी को राजी नहीं था और प्रेम प्रसंग का विरोध हो रहा था। परिवार वाले सिम्मी की शादी दूसरी जगह करने जा रहे थे।

सी.सी.टी.वी. फुटेज व कॉल डिटेल की जांच कर रही पुलिस
थाना-4 की पुलिस टीम ने लवली ऑटो व कंटीन पर लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज को कब्जे में ले लिया है। पुलिस को इस दौरान सिम्मी के साथ बैठे दोस्तों व सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि मनप्रीत को रोकने की कोशिश की तो उसने गोली मारने की धमकी देकर बाहर निकाल दिया और खुद को भी गोली मार ली थी। पुलिस ने बताया कि कंटीन के कमरे में सी.सी.टी.वी. कैमरा नहीं लगा मगर कुछ फासले पर लगा है जिसकी जांच की जा रही है। पुलिस मनप्रीत व सिम्मी की कॉल डिटेल निकवा कर चैक कर रही है।

swetha