दिन-दिहाड़े दुकान में घुसे नकाबपोशों ने मालिक की टांगों पर दागी 3 गोलियां

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 11:34 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): लापरवाह रवैये के चलते लुधियाना पुलिस एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। अगर पुलिस ने शिकायतकत्र्ता की बात को गंभीरता से लेते हुए अगर एफ.आई.आर. दर्ज करके शीघ्र जांच की होती तो शायद 7 दिन बाद उस पर जानलेवा हमला न होता।

 

3 गोलियां दागकर मात्र 2 मिनट में फरार हो गए बदमाश
बुधवार दोपहर लगभग 2.30 बजे शहर के सबसे व्यस्त इलाके कलगीधर रोड पर सफेद रंग की स्विफ्ट कार में आए 4 नकाबपोश चड्ढा स्टोर के मालिक त्रिलोचन सिंह (57) की टांगों पर 3 गोलियां दागकर मात्र 2 मिनट में फरार हो गए व भागते समय बाहर से दुकान का शटर भी गिरा गए। इसके बाद दुकान पर मौजूद वर्करों ने घायल के भाई कुलदीप सिंह और दोस्त कमल कपूर की मदद से उपचार के लिए सी.एम.सी. अस्पताल में दाखिल करवाया जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।  घटना का पता चलते ही पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल, डी.सी.पी. क्राइम गगन अजीत सिंह, ए.डी.सी.पी.-1 गुरप्रीत सिंह, ए.सी.पी. सैंट्रल मनदीप सिंह, ए.सी.पी. नॉर्थ लखवीर सिंह, ए.सी.पी. क्राइम सुरिंद्र मोहन भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस को मौके से कारतूसों के 3 खाली खोल बरामद हुए हैं जिन्हें कब्जे में ले लिया गया है।  फिंगर प्रिंट एक्सपट्र्स को भी मौके पर बुलाया गया।  

 

7 दिन गुजर जाने पर भी कोई दर्ज नहीं हुई FIR
त्रिलोचन के बेटे हरसिमरन सिंह ने बताया कि उनके पास कई कम्पनियों की डिस्ट्रीब्यूशन है और उनका डोर लॉक का होलसेल का काम है। दोपहर के समय उसके पिता दुकान के पीछे बने छोटे से कमरे में अपने दोस्त के साथ बैठे थे, जबकि उसके चाचा बाथरूम गए हुए थे। 4-5 वर्कर साथ बने एक अन्य छोटे कमरे में बैठे खाना खा रहे थे,. तभी नकाबपोश 3 युवक दुकान के अंदर घुसे। इससे पहले कि उसके पिता कुछ समझ पाते, नकाबपोश उन तक पहुंच गए तथा टांगों पर गोलियां दागकर फरार हो गए। हरसिमरन ने बताया कि गत 13 जून को रात्रि लगभग 11.15 बजे जब वह अपने पिता के साथ बी.आर.एस. नगर स्थित घर जा रहा था तो फिरोजपुर रोड रघुनाथ कट के पास आई-20 कार ने उनकी कार को टक्कर मारने के बाद बीच सड़क पर आगे से घेर लिया था। उसमें से 2 नकाबपोश बाहर आए जिनके हाथ में रिवाल्वर थी लेकिन उन्होंने समझदारी दिखाते हुए कार पीछे की तरफ भगा ली और थाना सराभा नगर पहुंच गए थे। पुलिस को लिखित शिकायत भी दी गई लेकिन 7 दिन गुजर जाने पर भी कोई एफ.आई.आर. दर्ज नहीं हुई। अगर थाना सराभा नगर की पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए कार सवार नकाबपोशों को पकडऩे का प्रयास किया जाता तो शायद आज उसके पिता घायल न होते। 

 

फील्डगंज की तरफ से आए, कलगीधर साइड से हुए फरार
पुलिस ने जांच शुरू की तो इलाके में लगे कैमरों में कार सवार चारों नकाबपोश कैद हो गए। फुटेज में दिखाई दे रहा है कि 2.25 बजे कार फील्डगंज की तरफ से दुकान पर आकर रुकती है और मात्र 2 मिनट बाद कलगीधर रोड की तरफ से होते हुए सी.एम.सी. के रास्ते निकल जाती है। पुलिस फुटेज कब्जे में लेकर उस पर लगे नंबर से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। 

इलाके में फैली दहशत, कई दुकानों के गिरे शटर
दिन-दिहाड़े शहर के व्यस्त इलाके में हुई वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। सभी दुकानदार खुद की सुरक्षा को लेकर आपस में पुलिस को कोसते दिखाई दिए। हर किसी की जुबां पर इसी वारदात का जिक्र था। कइयों ने तो वारदात के बाद दुकानों के शटर तक गिरा दिए। 

Vatika