नकाबपोश बाइक सवारों ने शिव सेना नेता पर की फायरिंग, बाल-बाल बचे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 10, 2020 - 09:59 AM (IST)

खन्ना (कमल, सुखविंद्र कौर) : सोमवार सुबह 5 बजे के बाद शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय प्रचारक महंत कश्मीर गिरि महाराज पर हुए हमले में वह बाल-बाल बच गए। इस घटना की सूचना मिलते ही सीनियर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी है।  सुबह 5 बजे जब महंत कश्मीर गिरि मंदिर में पूजा-अर्चना कर रहे थे कि 2 नकाबपोश मोटरसाइकिल सवारों ने करीब 5 बजकर 16 मिनट पर गोलियां दागीं, जो मिस हो गईं। इस दौरान वह बच गए। इस दौरान महंत कश्मीर गिरि मंदिर के साथ वाली गली में अपने घर चले गए तो फिर हमलावरों ने दोबारा फिर 5 बजकर 28 मिनट पर उन पर 2 गोलियां चलाईं, जिनमें से एक दरवाजे के साथ जा टकराई और दूसरी भी ऊपर की ओर चली गई।


गिरि ने बताया कि उन्होंने तुरंत अपना रिवाल्वर भी निकाला, परंतु हमलावर तब तक फरार हो गए थे। इस घटना की सूचना मिलते ही हिंदू शिव सेना के स्थानीय नेताओं के अलावा लुधियाना और अन्य स्थानों से नेता मंदिर पहुंचे। गिरि ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर से इमरान खान नामक व्यक्ति के धमकी भरे फोन आ रहे थे, जिसकी सूचना उन्होंने स्थानीय पुलिस को लिखित रूप में दी थी। इस मौके शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय चेयरमैन राजीव टंडन, जिला उपाध्यक्ष अमित अरोड़ा, संदीप वर्मा ने कहा कि महंत गिरि जी की रैकी होने संबंधित खूफिया एजैंसियों और पुलिस ने पहले ही उच्च अधिकारियों को लिखकर भेजा हुआ है, जिसकी पुलिस के आला अधिकारियों ने कोई परवाह नहीं की।

 उन्होंने कहा कि यदि पंजाब सरकार ने शिव सेना पंजाब और अन्य ङ्क्षहदू नेताओं की सुरक्षा संबंधित उचित कदम न उठाए तो बुधवार को खन्ना बंद किया जाएगा। घटना की सूचना मिलते ही आई.जी. लुधियाना रेंज जसकरन सिंह और एस.एस.पी. खन्ना हरप्रीत सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने जहां सी.सी.टी.वी. कैमरों में हुई घटना को देखा, वहीं शिव सेना नेताओं के साथ लंबी मीटिंग करशांति बनाए रखने की अपील की। आई.जी. जसकरन सिंह व एस.एस.पी. खन्ना हरप्रीत सिंह ने कहा कि समूचे घटनाक्रम की बारीकी के साथ जांच की जा रही है। 

Suraj Thakur