Video: संगरूर दलित कांड के बाद फिरोजपुर में गरीब पर बरसा कहर, हुई मौत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 12:41 PM (IST)

फिरोजपुर: पंजाब के जिला संगरूर में दलित नौजवान की हत्या का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ कि फ़िरोज़पुर के कस्बा मुदकी की अनाज मंडी में मंगलवार शाम फिर गुंडागर्दी का नाच देखने को मिला। 

जानकारी के अनुसार मुदकी की अनाज मंडी में आढ़तियों की तरफ से 2 लोगों पर सरेआम फायरिंग की गई, जिस दौरान एक गरीब मज़दूर की मौत हो गई। मृतक की पहचान संदीप कुमार के रूप में हुई है, जिसकी लाश को मौके पर पहुंची पुलिस ने कब्ज़े में लेकर कार्रवाई करनी शुरू कर दी। पत्रकारों को जानकारी देते मृतक संदीप के पिता ने बताया कि आढ़ती वरिन्दर कुमार की रंजिश दूसरे आढ़ती कमल कुमार के साथ थी, जिस कारण दोनों के बीच हमेशा तकरार होती रहती थी। 

गत शाम भी हुई तकरार दौरान झगड़ा बढ़ जाने के कारण वरिन्दर ने कमल पर गोलियां चला दीं और इस फायरिंग दौरान कमल तो बच गया लेकिन मज़दूर सन्दीप की गोली लगने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। दूसरी तरफ़ पुलिस प्रशासन से इंसाफ की मांग करते सन्दीप के पिता ने अपने बेटे का बुत लगाने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने आरोपी वरिन्दर सिंह को गिरफ़्तार कर लिया है और उससे 2 देसी पिस्तौल भी बरामद किए गए हैं। बेशक पुलिस ने इस घटना के दोषी को जल्द गिरफ़्तार कर लिया लेकिन ऐसीं घटनाएं इस बात की पुष्टि भी करती है कि पंजाब में कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। 

Vatika