पंजाब में कोरोना से जर्मन से नवांशहर लौटे वृद्ध की मौत, एहतियात के तौर पर पूरा गांव सील

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 05:54 PM (IST)

नवांशहर: पंजाब में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत का मामला सामने आया है। कुछ दिनों पूर्व जर्मनी से समीपवर्ती अपने गांव पठलावा लौटे 70 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। गांव पठलावा निवासी बलदेव सिंह पुत्र जगन्नाथ  जर्मनी से इटली में 2 घंटे के ठहराव के उपरान्त अपने गांव पठलावा पहुंचा था।

बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस के साथ नवांशहर में पहली मौत बीते दिन हुई थी, जिस की जांच के लिए सैंपल लिए गए थे और चंडीगढ़ में लैब में भेजे गए थे। आज उसके कोरोना के साथ पीड़ित होने की पुष्टि की गई थी। 70 साला बुजुर्ग बलदेव सिंह दो हफ्ते पहले इटली से होते हुए जर्मनी से वापिस आया था और छाती में तेज दर्द होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

कोरोना का शक होने पर मृतक के परिजनों को कोरोना से बचाव की जानकारी देने उपरान्त शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं कोरोना वायरस से वृद्ध की मौत होने के बाद गांव पठलावा को पूरी तरह से सील कर दिया है। इसके चलते न तो अब कोई गांव में आ सकता है न जा सकता है। वहीं इस सबंध में सिविल सर्जन डा. राजिंदर प्रसाद भाटिया का कहना है कि सेहत विभाग की ओर से कोरोना वायरस को लेकर पुख्ता बंदोबास्त किए गए हैं। किसी को घबराने की जरुरत नहीं। लोग सतर्क रहें और अफवाहों से बचें। 

पोस्ट ग्रैजुएट मैडीकल एजुकेशन एंड रिर्सच इंस्टीट्यूट (पी.जी.आई.एम.ई.आर.) के डायरैक्टर जगत राम ने बताया कि मृतक शुगर और हाई ब्लड प्रेशर के साथ पीड़ित था और जांच के लिए भेजे गए सैंपल में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जानकारी अनुसार गांव पठलावा निवासी बलदेव सिंह पुत्र जगन नाथ बीती 6 मार्च को जर्मन बरास्ता इटली 2 घंटों की एयर स्टे के बाद अपने गांव पहुंचा था। 

swetha