पहले नशे के शिकार,अब H.I.V की मार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 03:38 PM (IST)

फाजिल्काः पंजाब में नशे के खिलाफ लड़ाई लड़ रही कैप्टन सरकार के आगे नशे के आदी व्यक्तियों के हेपेटाइटिस सी तथा एच.आई.वी. एड्स पीड़ित होने की नई चुनौती खड़ी हो गई है। इसका खुलासा हाल ही में जलालाबाद के सरकारी अस्पताल में खुले ओट्स सैंटर के आंकड़ों से से हुआ है। यहां नशे से निजात पाने के लिए 60 व्यक्तियों की तरफ से रजिस्ट्रेशन करवाई गई। इसमें से 56 केस हेपेटाइटिस सी और एच.आई.वी. एड्स पोजिटिव पाए गए हैं।

हैरानी की बात यह है कि इन में ज्यादातर युवक नौकरीपेशा हैं और कई बड़े घरों के बच्चे। बता दें कि इस सूची में कई सरकारी कर्मचारियों और पुलिस मुलाजिमों के नाम भी शामिल हैं। इन आंकड़ों का खुलासा होने के बाद सिविल सर्जन ने कहा कि फाजिल्का जिले में इस बीमारी को बढ़ने से रोकने के लिए ए.आर.टी. सैंटर खोलने के लिए सरकार को पत्र लिखा जाएगा। 

इस खुलासे के बाद अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते कहा कि वह पंजाब में लगाम लगाने में असफल सिद्ध हुई है। सुखबीर बादल के बयान पर पलटवार करते कांग्रेस समिति के जिला प्रधान रंजम कामरा ने अकाली दल को पंजाब में फैले नशे के लिए जिम्मेदार ठहराया। रंजम कामरा का कहना है कि सरकार जनता की सेहत प्रति बेहद गंभीर है। इसके अंतर्गत सरकार ने स्वास्थ्य विभाग से इस मामले संबंधी रिपोर्ट मांगी है।

swetha