दहेज के लिए पहली पत्नी को घर से निकाला दूसरी को धोखे में रख रचाई शादी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 09:06 AM (IST)

अमृतसर (संजीव) : थाना खिलचियां की पुलिस ने दहेज के लिए घर से धक्के देकर निकाली विवाहिता व बिना तलाक दिए दूसरा विवाह रचाने वाले दूल्हे को उसके माता-पिता सहित गिरफ्तार कर लिया। घर उजड़ता देख दोनों पीड़ित महिलाएं अपने-अपने परिवारों के साथ थाने पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार करवाया। पुलिस ने पहली पत्नी की शिकायत पर दूल्हे जसबीर सिंह, देवर प्रिंस, सास मनजीत कौर, ससुर जसपाल सिंह निवासी रजिन्द्र नगर व बिचौलन राज कौर निवासी न्यू जवाहर नगर पर पर्चा दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार वर्ष 2017 में किरणदीप कौर निवासी तरसिक्का का विवाह जसबीर सिंह से हुआ था, जिसमें किरणदीप के घरवालों ने अपनी हैसियत से बढ़कर दहेज दिया। फिर भी उसका पति जसबीर व ससुराल वाले और दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे। 2018 में बेटी पैदा हुई तो उन्होंने किरणदीप को धक्के देकर घर से निकाल दिया। इसके बाद वह मायके आकर रहने लगी। अब बिना तलाक लिए कुछ दिन पहले जसबीर का विवाह कंवलजीत कौर निवासी बुटारी से कर दिया गया, जिसे उसके शादीशुदा होने का पता नहीं था। वहीं किरणदीप को पता चला तो वह घरवालों के साथ थाने पहुंची और कंप्लेंट दी। 

इस पर पुलिस ने जसबीर व उसके माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दोनों पत्नियां थाने आ गई आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगी। किरणदीप कौर ने बताया कि वह अपनी बेटी के लिए इंसाफ मांग कर रही थी कि पति ने दूसरा विवाह रचा लिया। वहीं दूसरी पत्नी कंवलजीत कौर ने कहा कि उसके साथ धोखा हुआ, उसके घरवालों ने कर्ज उठा कर विवाह किया था। समय पर पता लग जाने से उसकी जिंदगी बच गई, अब उसे आरोपियों से विवाह पर खर्च की रकम चाहिए। वहीं थाना इंचार्ज सुखदेव सिंह ने बताया कि दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।   

swetha