सीमैंट फैक्टरी से गुजरते नाले में मिली मृत मछलियां, दहशत का माहौल

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 08:32 AM (IST)

घनौली (शर्मा): घनौली, नूहों, रतनपुरा सहित अन्य गांवों से अंबुजा सीमैंट फैक्टरी से गुजरते पानी के नाले में बड़ी संख्या में मछलियों के मरने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। गांव दबुर्जी के समीप पानी का उक्त नाला अंबुजा सीमैंट फैक्टरी में से गुजर कर बाहर निकलता है।

गांव चक्कढेरां और रणजीत पुरा को जाने के लिए बनी पुली के समीप जब राहगीरों ने भारी संख्या में मरी हुई मछलियां देखीं तो इसकी सूचना गांव दबुर्जी के सरपंच को दी। वहीं सूचना मिलते ही मछली पालन विभाग रूपनगर के उच्चाधिकारी भी अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लेने के बाद मरी हुई मछलियों व पानी के सैंपल लिए। मृत मछलियों की सूचना मिलते ही सरपंच गुरदीप सिंह अपने पंचों के साथ मौके पर पहुंचे।

वहीं कुदरत के सब बंदे टीम घनौली के संचालक विक्की धीमान, वातावरण प्रेमी कुलदीप सिंह जे.ई., मुकेश सिंह सरपंच चक्कढेरां, स्वर्ण सिंह प्रधान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी कुम्मा माशकी साहिब चक्कढेरां, तेजेन्द्र सिंह सोनी पूर्व सरपंच लोहगढ़ फिड्डे, ‘आप’ नेता रणजीत सिंह सहित अन्य गांववासी भी मौके पर पहुंच गए। क्षेत्रवासियों ने शंका जताई कि उक्त नाला सीमैंट फैक्टरी में से होकर निकलता है इसलिए इसमें कोई न कोई जहरीला पदार्थ (कैमिकल) मिला है, जिसके चलते मछलियों की मौत हुई है। दूसरी तरफ उक्त नाला आगे जाकर सतलुज दरिया से मिलता है और रास्ते में गांव चक्कढेरां के पशु भी इसी नाले में से ही पानी पीते हैं। इसलिए उक्त क्षेत्रवासियों ने उक्त गांव में ही लोगों को सचेत किया है ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके। 

Vatika