क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले किंग पिन सहित 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 01:25 AM (IST)

लुधियाना (महेश): बड़े ही सुनियोजित ढंग से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने रैकेट के किंग पिन सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 3 की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 8 मोबाइल, एक लैपटाप व एक एल.सी.डी. बरामद की गई है। 

डी.सी.पी. क्राइम गगन अजीत सिंह व ए.सी.पी. क्राइम सुरेंद्र मोहन ने शुक्रवार को सिंगल विंडो पर बुलाई गई प्रैस कांफ्रेंस में बताया कि पकड़े गए आरोपियों में रैकेट का किंग पिन माडल टाऊन निवासी समरजीत सिंह, उसका पार्टनर अबोहर निवासी सन्नी कुमार, ओमैक्स प्लाजा का हरविंद्र सिंह, मोहम्मद आजाद व मोहम्मद असफाख है। इनके खिलाफ सदर थाने में  गैंबलिंग  एक्ट, धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

डी.सी.पी. ने बताया कि उक्त कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर अमल में लाई गई है। इस संबंधी में सूचना मिली थी कि उक्त रैकेट आस्ट्रेलिया व इंगलैंड के मध्य चल रहे वनडे मैच पर लगाए गए सट्टे का ओमैक्स प्लाजा स्थित एक फ्लैट में हिसाब-किताब कर रहे हैं। अगर पुलिस तत्काल छापामारी करे तो आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ा जा सकता है, जिस पर आरोपियों को पकडऩे के लिए क्राइम ब्रांच की टीम के प्रभारी इंस्पैक्टर हरपाल सिंह की ड्यूटी लगाई, जिनकी टीम ने छापामारी करके 3 आरोपियों को मौके से पकड़ लिया, जबकि रेैकेट के किंग पिन व उसके पार्टनर को शुक्रवार सुबह उनके घरों से काबू किया गया और इस रैकेट के शेष आरोपी शालू, शम्मी व बिट्टू की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।   

Punjab Kesari