घरों की छत्तों से तिरंगा लहराकर कांग्रेस करेंगी केंद्र सरकार खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 09:15 AM (IST)

जालन्धर(धवन): केंद्र सरकार द्वारा पंजाब से कोरोना वायरस संकट के बावजूद फंडों के वितरण को लेकर किए जा रहे भेदभाव के खिलाफ पंजाब कांग्रेस द्वारा 1 मई को लेबर दिवस पर प्रदर्शन किया जा रहा है जिसके तहत लोगों को अपने घरों व छतों में तिरंगा लाहरने का आह्वान किया है।

पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने भेदभाव करते हुए पंजाब को कोरोना के साथ लड़ने के लिए कोई पैकेज नहीं दिया और न ही जी.एस.टी. का बकाया रिलीज किया। जाखड़ ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल पंजाब के मंत्री राज्य की मांगें केंद्र समक्ष उठाने की बजाय व्यकिगत सियासी हितों से प्रेरित होकर पंजाब की मांगों का ही विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल केंद्र की भाजपा सरकार में सहयोगी पार्टी है परन्तु उसने पंजाब के प्रति अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई।

जाखड़ ने कहा कि कोरोना से आई आर्थिक मंदी में से निकलने का रास्ता पंजाब में से होकर जाता है इसलिए केंद्र सरकार को चाहिए कि वह पंजाब को जी.एस.टी. का बकाया रिलीज करे। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि समूह पंजाबी 1 मई को सबह 10 बजे पंजाब सरकार की इस मांग का समर्थन करते हुए केंद्र के प्रति अपना प्रोटैस्ट घरों से ही करें तथा घरों में ही तिरंगा फहराएं। तिरंगा फहराते समय राष्ट्रीय ध्वज का पूरा सम्मान करें।

Vatika