धूल भरी आंधी नहीं आई आड़े, आदमपुर से फ्लाइट ने तय समय पर भरी उड़ान

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 10:41 AM (IST)

जालंधर (अमित): आदमपुर एयरपोर्ट पर हाल ही में तकनीकी खराबी के चलते फ्लाइट रद्द होने के कारण हुए विवाद के बाद गुरुवार को एक बार फिर से ठीक वैसी परिस्थितियां बनती नजर आईं, जब मौसम में आई खराबी के कारण दिल्ली से आने वाली फ्लाइट की लैंडिंग मुश्किल प्रतीत हो रही थी, मगर आदमपुर एयरपोर्ट के बढिय़ा ग्राऊंड सपोर्ट सिस्टम और वायुसेना का एक बेहद महत्वपूर्ण बेस होने की वजह से वहां इंस्टाल उच्च तकनीक वाले उपकरणों की मदद से स्पाइसजैट की फ्लाइट बिना किसी परेशानी के सकुशलता से लैंड कर गई। गुरुवार को दिल्ली से 69 यात्री आदमपुर पहुंचे और 67 यात्रियों ने वापसी की उड़ान भरी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम में आए बदलाव के चलते प्रदेश के कई एयरपोर्ट्स पर विजीबिलिटी कम होने के कारण फ्लाइटों को रद्द करना पड़ा जिनमें चंडीगढ़, बठिंडा, पठानकोट आदि एयरपोर्ट मुख्य रूप से शामिल हैं, जहां एक भी फ्लाइट न तो उड़ान भर सकी और न ही लैंड कर सकी। मौसम विभाग द्वारा इस संबंधी पहले ही चेतावनी जारी कर दी गई थी। इस दौरान आसमान में धूल की एक चादर बन गई और विमानों के लिए लैंड करना और उड़ान भरना बेहद रिस्की साबित हो सकता था, इसलिए मौसम साफ होने तक उड़ानों को रद्द कर दिया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को बस से भेजा गया जबकि आदमपुर एयरपोर्ट में बेहद कम विजीबिलिटी में भी उड़ान भरे जाने की सुविधा के चलते स्पाइसजैट के पायलट ने बेहद कुशलता से विमान को लैंड किया और दोबारा तय समय पर दिल्ली के लिए उड़ान भरी। 2 दिन पहले हुई किरकिरी के बाद कम्पनी के स्टाफ ने साबित कर दिया कि वह किसी भी विकट परिस्थितियों में हौसला न हारतेे हुए उड़ान को निर्विघ्न जारी रख सकते हैं। 

Anjna