आदमपुर हवाई अड्डे से तीन शहरों के लिए विमान सेवा शुरू

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 07:22 PM (IST)

जालंधरः सांसद संतोख सिंह चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि 20 नवंबर से आदमपुर से तीन बड़े शहरों मुंबई, जयपुर और नई दिल्ली के लिए विमान सेवाएं शुरू हो रही हैं। आदमपुर एयरपोर्ट की एडवाइजरी कमेटी की पहली बैठक आज सम्पन हुई जिसमें फैसला लिया गया है कि जालंधर-नई दिल्ली फ्लाइट को पूरा सप्ताह चलवाने के लिए कमेटी की तरफ से एयरलाइन कंपनी को लिखा जाएगा ताकि लोगों को पूरा हफ्ता विमान सेवा मिल सके। एडवाइजरी कमेटी की पहली बैठक की अगवाई करते हुए चौधरी कहा कि पहले जालंधर से नई दिल्ली के लिए हफ्ते में छह दिन विमान सेवा थी लेकिन नए शैड्यूल के मुताबिक इसे तीन दिन कर दिया गया है। इस सेवा को वापिस पूरा सप्ताह करने के लिए कमेटी की तरफ से एयरलाइन कंपनी और एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया को लिखा जाएगा। 

उन्होंने कहा,'बीस नवंबर 2020 से आदमपुर से तीन बड़े शहरों मुंबई, जयपुर और नई दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू हो रही है। मुंबई शहर के लिए रोजाना फ्लाइट सर्विस मिलेगी। नई दल्ली के लिए हफ्ते में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार को फ्लाइट सर्विस शुरू की जा रही है जबकि जयपुर के लिए हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, बुधवार और वीरवार को सर्विस 20 नवंबर से शुरू हो रही है।' सांसद ने कहा कि करीब 39 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 4.3 किलोमीटर लंबी नई अपरोच रोड के लंबित मुद्दे के बारे में जल्द ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को अवगत करवाया जाएगा ताकि यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द से जल्द नई रोड मुहैया करवाई जाए। इस अवसर पर उनके साथ डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी, आदमपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर केवल कृष्ण एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में आदमपुर एयरपोर्ट रोड के लिए 4.3 किलोमीटर लंबी डायरेक्टर अपरोच रोड का मुद्दा विचार-चर्चा के लिए रखा गया। 

अधिकारियों ने सांसद को बताया कि इस रोड के लिए सर्वे किया गया है और जमीन एक्वायर की जानी है, जिस पर कुल 39 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। ये रोड जालंधर-होशियारपुर हाईवे से गांव महतियाना होते हुए सीधे एयरपोर्ट तक आएगी और बिल्कुल सीधी होगी। यात्रियों को गावों में से होकर नहीं गुजरना होगा। चौधरी ने कहा कि वह जल्द ही ये मुद्दा मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे ताकि इस रोड का कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाया जा सके, तब तक उन्होंने अधिकारियों को मौजूदा कनेक्टिंग रोड की स्थिति सुधारने और मरम्मत करवाने का निर्देश दिया। इस दौरान सांसद ने आदमपुर एयरपोर्ट के साथ बन रहे नए टर्मिनल के निर्माण कार्य का जायजा लिया।

Mohit