कर्फ्यू व लॉक डाउन का करें पालन,नहीं तो होगा इटली जैसा हाल

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 03:28 PM (IST)

बठिंडाः पंजाब सरकार द्वारा कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए पूरी तरह सख्ती बरती जा रही है ।उन्होंने बताया कि उनको घरों में दुबक कर रहना पड़ रहा है। पहले वहां के सिर्फ दो ही राज्यों में लॉकडाउन था, लेकिन अब पूरे इटली यानी 20 राज्यों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। सड़कें और गलियां सूनी हैं। जिन गलियों में कभी बच्‍चे मस्‍तियों करते थे अब वहां जाने की सोच कर भी डर लगता है

इटली में रह रहे बठिंडा जिले के गांव नथेहा के सतिंदर चन्नी ने बताया कि वह ग्रॉसरी की फैक्टरी में काम कर रहा है।  वह अब भी काम पर जा रहा है, लेकिन पूरे शहर की सड़कें खाली हैं। उन्होंने भारतवासियों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस को हलके में न लें। वह कर्फ्यू और लॉक डाउन का पूरी तरह पालन करें व अपने घरों में रहें।

 किसी व्यक्ति को  रोजगार की तलाश में इटली गए रारा ट्रैवल एजेंसी के मालिक रघुबीर सिंह रारा ने बताया कि यहां लोगों के घर से निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी है। कुछ लोग भारत की तरह घर से बाहर निकलते रहे और लॉकडाउन तोड़ा। अब इटली इसका खामियाजा भुगत रहा है। अब तक 63927 लोग प्रभावित हैं, जबकि 6077 लोगों की मौत हो चुकी है।आपको बता दें कि इटली में 3 लाख से ज्यादा पंजाबी रहते हैं। इनमें से कई कोरोना से प्रभावित हैं। एक की मौत भी हो चुकी है। रघुबीर ने बताया कि उनको सिर्फ कुत्ते को घुमाने की ही मंजूरी है। कोई भी व्यक्ति 200 मीटर से दूर नहीं जा सकता। उनको घरों में बैठे ही पूरा राशन पहुंचाया जा रहा है।  

swetha