फूड एंड सप्लाई विभाग ने 77 गेहूं की बोरियां आटा चक्की से की जब्त

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 05:14 PM (IST)

जालंधर: डिप्टी कमिश्नर के आदेशों के तहत जिला कंट्रोलर फूड एंड सप्लाई डिपार्टमैंट ने आज नकोदर में आटा चक्कियों में छापेमारी की। सात आटा चक्कियों में छापेमारी के दौरान टीम ने धीर फ्लोर एंड जरनल मिल रेलवे रोड से 77 बोरियां सरकारी गेहूं की बरामद की गई हैं। पुलिस ने इस बरामदगी के बाद चक्की मालिक संजय धीर के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार इस छापेमारी में कई अधिकारी शामिल थे, अधिकारियों ने अलग अलग जगहों पर सात आटा चक्कियों में छापेमारी की। इस दौरान उन्हें एक आटा चक्की (धीर फ्लोर मिल) से पचास किलो की पैकिंग में 77 बोरियां गेहूं की बरामद हुई हैं, जिन्हें टीम ने कब्जे में ले लिया है। इस छापेमारी की जैसी ही मिल मालिक को खबर लगी आरोपी मौके स्थल से फरार हो गया है। विभाग के मुताबिक इस आटा चक्की से सरकी गेहूं की खाली बोरियां भी जब्त की गई हैं। इस बरामदगी से अब सरकारी गेहूं को बेचने वालों पर कार्रवाई होने की बात से इनकार नहीं किया जा सकता है।

टीम में फूड एंड सप्लाई विभाग के डीएफएसओ राज ऋषि मेहरा, एएफएसओ राजेश पुरी, 4 इंस्पेक्टर, मंडियों के पर्यवेक्षक शामिल थे। गौरतलब है कि विभाग को गेहूं की धांधली की सूचनाएं मिल रही थीं इसी के आधार पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने यह सफलता हासिल की है। इस छापेमारी से चक्की मिल मालिकों के होश फाख्ता हैं। विभाग ने इस मुहिम को आगे भी जारी रखने की बात कही है, ताकि इस गोरखधंधे पर पाबंदी लगाई जा सके और आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके। 

Des raj