फूड प्रोडक्शन डिप्लोमा होल्डर काका से 10 ग्राम हैरोइन बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 10:55 PM (IST)

जालंधर(महेश): 12वीं पास करने के बाद युनिवर्सिटी से फूट प्रोडक्शन का डिप्लोमा करने वाले 22 साल के एक युवक से 10 ग्राम हैरोइन बरामद हुई है। 

एस.एच.ओ. रामा मंडी रूपिन्द्र सिंह ने बताया कि होशियारपुर हाइवे पर काकी पिंड चौक में नंगल शामा पुलिस चौकी के ए.एस.आई. कुलदीप सिंह ने एस.टी.एफ. मुलाजिमों के सहयोग से नाकाबंदी की हुई थी। इसी दौरान संदिग्ध हालत में पैदल आ रहे युवक ने जैसे ही पुलिस पार्टी को देखा तो भागने की कोशिश की लेकिन ए.एस.आई. कुलदीप सिंह ने साथी कर्मचारियों की मदद से उसे दबोच लिया, जिसने अपना नाम पंकज कुमार उर्फ काका पुत्र राकेश कुमार गली नं. 1 रविदास कालोनी रामा मंडी बताया। उसकी तलाशी लेने पर हैरोइन बरामद हुई। 

जांच में पता चला कि काका खुद हैरोइन पीता था और इसे हासिल करने के लिए वह हैरोइन की सप्लाई भी करता था। आरोपी का पिता राकेश कुमार बडि़ंग में शूज बनाने का काम करता है जबकि मां घर की हालत ठीक न होने के कारण मजदूरी करती है। काका की एक बहन भी है जो कि बी.ए. पास है। काका खुद भी पढ़ा-लिखा है लेकिन नशा करने की आदत ने उसे ऐसा बना दिया। वह डिप्लोमा करने के बाद किसी फूड एजैंसी के लिए काम भी करता रहा है। बाद में उसे वहां से निकाल दिया गया।मां-बाप ने कड़ी मजदूरी कर दोनों भाई-बहन को पढ़ाया-लिखाया लेकिन उसके नशा करने से घर बनने की बजाए उजडऩे लग पड़ा। आरोपी काका के खिलाफ थाना रामा मंडी में केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी से पुलिस देर रात तक पूछताछ कर रही थी। पुलिस पता लगा रही है कि वह कहां से हैरोइन लेकर आता था। उसे कल माननीय अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। 
 

Vaneet