प्रधान बनने के बाद पहली बार दादूवाल ने सिख पंथ के मामलों पर की खुलकर बात

8/14/2020 4:15:02 PM

चंडीगढ़: जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल को हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का प्रधान चुना गया है, जिसके बाद उन्होंने सिख पंथ के मामलों पर पहली बार खुलकर बातचीत की। अध्यक्षता मिलने के बाद दादूवाल ने'पंजाब केसरी' के साथ ख़ास इंटरव्यू दौरान कहा कि वह पूरे संसार के सिख पंथ के मामलों को उठाएंगे।

बातचीत दौरान दादूवाल ने कहा कि उन्हें भारी बहुमत देकर गुरुद्वारा समिति का प्रधान बनाया गया है और वह संगत के सेवक हैं, इसलिए वह संगत के वचनों पर हमेशा फूल चढ़ाएंगे। दादूवाल ने कहा कि वह सिर्फ़ हरियाणा ही नहीं, बल्कि चण्डीगढ़, पंजाब, हिमाचल, यू. पी. आदि हर जगह पर सिखों और ग़ैर सिखों के साथ खड़े हैं और वह पूरे संसार में सिख पंथ के मुद्दों के बारे में हमेशा अपनी आवाज़ बुलंद करेंगे।

दिल्ली में पुलिस द्वारा सिख व्यक्ति पर अत्याचार किया गया था तो वह वहां भी पहुंच गए। इसके अलावा यू. पी. में श्री गुरु ग्रंथ साहिब को अग्नि भेंट करने के मामले संबंधी वह दिल्ली भी पहुंच गए थे। उन्होंने कहा कि वह सिख कौम की सेवा के लिए हमेशा तत्पर हैं। बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि उन्हें साल 2014 में हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का कार्यकारी मैंबर चुना गया था और अब उन्हें भारी बहुमत से  गुरुद्वारा कमेटी का प्रधान बना दिया गया है।
 


Vatika

Related News