गुप्तांग काट बच्चे का जबरन धर्म परिवर्तन करने की कोशिश

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 03:13 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब(टक्कर): माछीवाड़ा इलाके में आज एक हिन्दू लावारिस बच्चे का जबरन धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है। बच्चे के गुप्तांग का अगला हिस्सा काटने के कारण उसे जख्मी हालत में इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नाबालिग लावारिस बच्चा जोकि अपना नाम गोलू बता रहा है। वह पिछले कुछ दिनों से शहर में एक जूस की रेहड़ी पर काम कर रहा था। नाबालिग बच्चे के अनुसार वह यू.पी. का रहने वाला है और उसकी माता ललिता देवी की मौत हो चुकी है और पिता भूपेन्द्र द्वारा दूसरी शादी करवा लिए जाने के कारण वह लावारिस घूमता हुआ माछीवाड़ा आ गया।

जहां आकर कुछ दिन पहले वह जूस की रेहड़ी पर नौकरी करने लगा और रेहड़ी वाले के घर में ही रहने लग पड़ा लेकिन दो दिन पहले जूस वाले ने जो कि गैर हिन्दू है उसने उसके गुप्तांग का अगला हिस्सा चाकू से काट दिया, जिससे उसे काफी दर्द हुआ। जख्मी व दर्द होने के कारण रेहड़ी वाला घर से भाग गया। इसके बाद उसने माछीवाड़ा कैंटर यूनियन के पास आकर अपने साथ हुए अत्याचार बारे बताया। यूनियन ने मीडिया कर्मियों के सहयोग से उक्त बच्चे को सिविल अस्पताल माछीवाड़ा में दाखिल करवाया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि मामले की जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Vaneet