अमृतसर ट्रेन हादसे पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने जताया दुख

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 12:53 AM (IST)

अमृतसर: अमृतसर ट्रेन हादसे में अब तक 60 लोगों के मौत व 40 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है। वहीं अमृतसर रेल हादसे पर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) संरक्षक और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल तथा पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने दुख एवं शोक व्यक्त किया। उन्होंने यहां जारी बयान में घायलों को समुचित ईलाज मुहैया कराने तथा हताहतों के परिवारों के प्रति हार्दिक समवेदना व्यक्त की। 

उन्होंने इस घटना की पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने तथा इस हादसे के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर इन्हें सजा दिलाने की मांग की। शिअद ने शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रमुख से बात कर घायलों को गुरू रामदास अस्पताल में निशुल्क चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से भी हताहतों को अस्पताल पहुंचाने के कार्य में प्रशासन की मदद करने और त्रासदी से प्रभावित परिवारों के भोजन और रहने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। 

आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने अमृतसर की घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा और एक-एक सरकारी नौकरी देने की मांग की है। पार्टी के सांसद भगवंत मान और विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक बताते इस पर गहरा दुख जाहिर किया। उन्होंने इस घटना को प्रशासनिक नालायकी का भयंकर नतीजा करार दिया और घटना के लिए जिम्मेदार प्रशासनिक आधिकारियों, रेलवे और सरकार के नुमाइंदों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। 

Pardeep