जगतार सिंह तारा जालंधर कोर्ट में पेश, पूर्व CM बेअंत सिंह की हत्या में हो चुकी है उम्र कैद

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 02:19 PM (IST)

जालंधर(सोनू):पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड में दोषी करार जगतार तारा को आज चंडीगढ़ पुलिस ने जालंधर एडीशनल सेशन जज हरवीन भारद्वाज की अदालत में पेश किया। अदालत में पेशी के बाद उसे वापिस चंडीगढ़ भेज दिया गया। अब मामले की सुनवाई 22 अक्बूर को होगी। उसे थाना भोगपुर में दर्ज एक केस के मामले में कोर्ट में पेश किया गया था। 


बता दें कि 31 अगस्त अगस्त 1995 को चंडीगढ़ में पंजाब सिविल सचिवालय की बिल्डिंग के पास हुए बम ब्लास्ट में पंजाब के तत्कालीन सीएम बेअंत सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस ब्लास्ट में 17 अन्य लोगों की भी मौत हुई थी। इस हत्याकांड में दोषी ठहराए गए खालिस्तान समर्थक आतंकी जगतार सिंह तारा को चंडीगढ़ की एक अदालत ने उम्रकैद की सजा सुना चुकी है।

21 जनवरी 2004 को चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल से अपने साथियों के साथ जगतार सिंह तारा फरार हो गया था। तब से वह बुड़ैल जेल ब्रेक मामले में भी आरोपी है। करीब 10 साल बाद दिसंबर 2014 में इंटरपोल की मदद से जगतार सिंह तारा को भारतीय एजेंसियों ने थाईलैंड की एजेंसी के साथ मिलकर गिरफ्तार किया गया था। फिर जगतार सिंह तारा को भारत लाया गया। यहां लाकर उसे फिर से बुड़ैल जेल में ही रखा गया था।

मुझे किसी तरह का पछताव नहीं:तारा 

पूर्व सीएम हत्याकांड में दोषी ठहराए जाने के बाद पत्रकारों से बातचीत में तारा के वकील सिमरनजीत सिंह ने बताया था कि जगतार सिंह तारा ने कोर्ट से कहा है कि उन्हें बेअंत सिंह की हत्या पर किसी भी तरह का पछतावा नहीं है। तारा ने यह भी कहा, 'मैंने सरकार के खिलाफ सिखों की जंग लड़ी है और यह लड़ाई जारी रहेगी।'

swetha