पूर्व पार्षद पति पर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 07:19 AM (IST)

जालंधर(महेश): मोहन विहार निवासी गुरदेव सिंह घुम्मण अन्य मोहल्ला निवासियों ने अकाली-भाजपा की पूर्व महिला पार्षद के सरकारी मुलाजिम पति शमशेर सिंह ढींडसा द्वारा मोहन विहार स्थित अपने निवास स्थान में नहरी विभाग की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत हलके के विधायक राजेन्द्र बेरी को की थी, जिस पर आज सरकारी अधिकारियों की टीम ने मौके पर जाकर जायजा लिया। 


मोहल्ला मोहन विहार पहुंची सरकारी टीम में पटवारी एम.सी.जे. विभाग बलजिन्द्र सिंह, राजस्व विभाग के काननूगो परमिन्द्र कुमार, नहरी विभाग की अधिकारी जसपाल कौर शामिल थीं। पटवारी बलजिन्द्र सिंह द्वारा मौके पर ही जमीन की पैमाइश करवाई गई। मोहल्ला मोहन विहार निवासी गुरदेव सिंह घुम्मण ने बताया कि इस पूरे मामले को विधायक राजेन्द्र बेरी से पहले क्षेत्रीय पार्षद मनदीप कौर मुल्तानी के पति कांग्रेस नेता गुरनाम सिंह मुल्तानी के ध्यान में भी लाया गया था। 


सरकारी अधिकारियों को आज मौके पर मौजूद गुरदेव सिंह घुम्मण व प्रदेश सचिव व वरिष्ठ कांगे्रस नेता मनोज अग्रवाल ने पूरे मामले की जानकारी दी। सरकारी टीम ने कहा है कि वह अपनी रिपोर्ट बनाकर विभाग के उच्चाधिकारियों को अगली कार्रवाई के लिए भेजेंगे। आज सरकारी टीम के जायजा लेने के समय हरि सिंह कलेर, रमिन्द्र सिंह संधू, दलजीत सिंह, गुरमीत सिंह चीमा, कुलविन्द्र सिंह घोतरा, रणजीत सिंह, जतिन्द्र जतिन, कुलवंत सिंह, मनजीत सिंह, हरपाल सिंह, बिक्रमजीत सिंह भट्टी, मलकीत, प्रवीण कुमार, परजिन्द्र सिंह आदि मौजूद थे। 


घुम्मण अपने बचाव के लिए लगा रहा है झूठे आरोप : ढींडसा
पूर्व महिला पार्षद के पति शमशेर सिंह ढींडसा ने कहा है कि गुरदेव सिंह घुम्मण उन पर नहरी विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा करने के झूठे आरोप लगा रहा है। सरकारी अधिकारी निष्पक्ष जांच करें, पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि घुम्मण ने उनके समेत मोहल्ले के कई लोगों से धोखाधड़ी की थी, जिस संबंधी थाना रामा मंडी की पुलिस ने साल 2015 में आई.पी.सी. की धारा 420 के तहत मुकद्दमा नं. 179 दर्ज किया था। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ रची जा रही साजिशें राजनीति से प्रेरित हैं। महिला पार्षद के पति ढींडसा ने कहा कि सोमवार रात को भी घुम्मण ने उन्हें गालियां निकाली थीं और जान से मार देने की धमकियां दी थीं जिसकी सूचना उन्होंने एस.एच.ओ. रामा मंडी के रीडर को उसी समय दे दी थी। इस संबंधी कानूनी कार्रवाई करवाने के लिए वह पुलिस को लिखित शिकायत भी दे रहे हैं। घुम्मण के बारे में क्षेत्र केे लोग अच्छी तरह से जानते हैं।   

Sonia Goswami