पूर्व DGP सुमेध सैनी को अदालत की ओर से झटका

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 06:10 PM (IST)

फरीदकोट (जगदीश): सैशन जज सुमित मल्होत्रा की अदालत में पंजाब के पूर्व डी.जी.पी सुमेध सैनी ने कोटकपूरा गोलीकांड में गिरफ्तारी का अंदेशा प्रकटाते आगामी जमानत की मांग की है। जिस पर सैशन जज सुमित मल्होत्रा ने इस जमानत की अर्जी पर पंजाब सरकार और विशेष जांच टीम को 16 फरवरी के लिए नोटिस जारी किया है।

जानकारी के अनुसार श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के बाद घटे कोटकपूरा गोली कांड के मामले में विशेष जांच टीम (सिट) ने पूर्व डी.जी.पी सुमेध सैनी खिलाफ चालान जुडिशियल मैजिस्ट्रेट एकता उप्पल की अदालत में पेश कर दिया है। जांच टीम ने समकालीन डी.जी.पी सुमेध सैनी को कोटकपूरा गोली कांड की साजिश रचने के दोषों के अंतर्गत मुलजिम के तौर पर नामजद किया है। अदालत ने इस मामले की सुनवाई 18 फरवरी तक मुलतवी करते पूर्व डी.जी.पी को हुक्म दिए हैं कि वह अदालत सामने पेश हों। 

इससे पहले जांच टीम ने कोटकपूरा गोलीकांड में निरस्त परमराज सिंह उमरानंगल, पूर्व एस.एस.पी चरनजीत शर्मा, एस.पी बलजीत सिंह सिद्धू, डी.एस.पी परमजीत सिंह पन्नू, सिटी कोटकपूरा के पूर्व एस.एच.ओ गुरदीप सिंह पंधेर और पूर्व सांसदीय सचिव मनतार सिंह बराड़ खिलाफ अदालत में चालान पेश कर चुकी है। जांच टीम ने 15 जनवरी को बहबल गोली कांड में पूर्व डी.जी.पी खिलाफ चालान पेश कर दिया था। चालान पेश होने के साथ पूर्व डी.जी.पी सुुमेध सैनी की मुश्किलें जरूर बढ़ गई हैं। हुक्म मुताबिक सैनी का अदालत में पेश होना लाजिमी है।

Content Writer

Mohit