Breaking News: पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल विजिलेंस के आगे पेश, हो रहे सवाल-जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2023 - 01:51 PM (IST)

बठिंडा (विजय वर्मा):  प्लाट खरीद मामले में मंगलवार आज पूर्व वित्तमंत्री मनप्रीत बादल विजिलेंस ब्यूरो बठिंडा के समक्ष पेश होने के लिए विजिलेंस दफ्तर पहुंच गए हैं उनके साथ उनके वकील एडवोकेट सुखदीप सिंह साथ पहुंचे है विजिलेंस टीम ने अपने दफ्तर का दरवाजा बंद कर लिया है और मनप्रीत बादल से पूछताछ शुरू कर दी है। 

बताया जा रहा है कि मनप्रीत बादल से पूछताछ करने के लिए विजिलेंस द्वारा कई सवालों की एक सूची भी बनाई गई है जिसमें प्लाट खरीदने से लेकर अन्य मामलों से संबंधित भी पूछताछ मनप्रीत बादल से की जाएगी। गौरतलब है कि विजिलेंस ब्यूरो बठिंडा ने पूर्व वित्तमंत्री और भाजपा नेता मनप्रीत बादल को दूसरी बार समन जारी किया और उन्हें 31 अक्तूबर को विजिलेंस ब्यूरो रेंज बठिंडा कार्यालय में पेश होने के आदेश दिए है। इससे पहले मनप्रीत बादल को 23 अक्तूबर को पेश होने के लिए समन विजिलेंस ब्यूरो की तरफ से जारी किया गया था, लेकिन पीठ में दर्द होने का हवाला देकर वह पेश नहीं हुए थे। 

वहीं पीजीआई चंडीगढ़ की तरफ से एक सप्ताह तक बैड रेस्ट करने का सार्टिफिकेट अपने एडवोकेट और ईमेल के जरिए विजिलेंस ब्यूरो को जमा करवाया था। इसके साथ ही मनप्रीत बादल ने हाईकोर्ट के आदेशों पर अपना पासपोर्ट भी विजिलेंस ब्यूरो को जमा करवा दिया था। मनप्रीत बादल के वकील ने विजिलेंस ब्यूरो के अधिकारियों से अपील की थी कि वह चंडीगढ़ स्थित उनकी रिहायश पर जाकर पूछताछ कर सकते है। गौरतलब है कि बीती 16 अक्तूबर को हाईकोर्ट ने मनप्रीत बादल को अग्रमित जमानत मिल गई है, लेकिन इस मामले में कई अहम तथ्य सामने आए हैं, जिसके बारे में मनप्रीत बादल से पूछताछ की जानी अति जरूरी है, इसलिए विजिलेंस ब्यूरो ने दोबारा से उन्हें जांच में शामिल होने के लिए 31 अक्तूबर को पेश होने के लिए कहा था।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila