APJ कॉलेज की पूर्व लेक्चरार ने की खुदकुशी, 20 घंटे बाद उसके पति ने भी दी जान, जानें वजह

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 10:43 PM (IST)

जालंधरः जालंधर की फ्रैंड्स कालोनी में रहती एपीजे कॉलेज की पूर्व लेक्चरार द्वारा खुदकुशी करने के 20 घंटे के बाद उसके पति ने भी ट्रेन के आगे आकर अपनी जान दे दी। इन दोनों की मौत का असल कारण तो अभी तक नहीं पता लग सका, लेकिन इसके पीछे एक युवा कांग्रेसी नेता का नाम सामने आ रहा है, जो इनके घर से कुछ ही दूरी पर रहता है। मृतकों की पहचान 35 साल की आशिमा राणा और 38 साल के विकास के रूप में हुई है।

गौरतलब है कि आशिमा ने करीब 6 साल एपीजे कॉलेज में बतौर लेक्चरार नौकरी की और उसके पति विकास का रेडिमेड का कारोबार है। इन दोनों के इस तरह सुसाइड करने से लोग काफी हैरान है। उधर पुलिस को सूचना मिलते ही वह जांच में जुट चुकी है। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि युवा कांग्रेसी नेता आशिमा को परेशान करता रहता था और इस बात पर उनकी कई बार लड़ाई भी हो चुकी है। सोमवार को विकास का उक्त नेता के साथ फिर से झगड़ा हुआ और बात हाथापाई तक आ गई, जिसके बाद आशिमा ने खुदकुशी कर ली। 

उधर आशिमा के परिवार वालों ने विकास के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज करवा दिया था। इस आरोप को लेकर विकास काफी परेशान था और उसने बार-बार यह बात कही कि उस कांग्रेसी नेता ने मेरा घर तबाह कर दिया, लेकिन विकास की बात किसी ने ना मानी, जिससे तंग आकर उसने आज गोराया-फिल्लौर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। यह भी पता चला है कि विकास का परिवार कांग्रेसी नेता के खिलाफ बयान देने जा रहा है।   
 

Mohit