धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में पूर्व विधायक सहूंगड़ा गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2019 - 06:47 PM (IST)

नवांशहर(मनोरंजन): पिछले शनिवार नवांशहर के चंडीगढ़ चौंक में रविदास समाज के प्रदर्शन में गढ़शंकर के पूर्व विधायक शिंगारा राम सहूंगड़ा पर देवी देवताओं पर कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में नवांशहर पुलिस की ओर से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन्हें शुक्रवार शाम को नवांशहर की एक अदालत में पेश किया गया। यहां अदालत ने उन्हें 14 दिन के न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया है। 

गौरतलब है कि पिछले शनिवार दिल्ली में श्री गुरु रविदास जी के मंदिर पर कारवाई के फैसले के विरोध में रविदास भाईचारे की ओर से नवांशहर के चंडीगढ़ चौंक में रोष धरना दिया गया था। इस दौरान गढ़शंकर के पूर्व विधायक शिंगारा राम सहंूगढ़ा ने रोष धरने को संबोधन करते हुए कथित तौर पर देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके बाद हिंदू संगठनों की ओर से इसका विरोध करने पर शहर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी।  हिंदू संगठनों ने नवांशहर, बलाचौर, बंगा व राहो में इसके विरोध में प्रर्दशन भी किया था। नवांशहर में हिंदू संगठनों की ओर से एसएसपी दफ्तर तक रोष मार्च भी निकाला गया था। हिंदू संगठनों की ओर से एसएसपी अलका मीना को मिलकर इस सबंध में एक शिकायत देकर सहूंगड़ा पर मामला दर्ज करके गिरफ्तारी की मांग की थी। इस दौरान हिंदू संगठनों में स्वामी ऋषि राज, डा. हरमेश पुरी, शंकर दुगल, कौंसिल प्रधान ललित मोहन पाठक, भाजपा नेता अशवनी बलगन ने कहा था कि किसी को भी भावनाओं को भड़काने की इजाजत नहीं दी जा सकती। 

उक्त नेताओं ने आरोप लगाया था कि सहूंगड़ा ने कथित तौर पर शहर का माहौल खराब करने के लिए लोगों को भड़काया। आज शुक्रवार सुबह हिंदू संगठनों के सदस्य फिर से कारवाई को लेकर एसएसपी अलका मीना को मिले। इसके बाद देर शाम पुलिस की ओर से पूर्व विधायक शिंगारा राम सहूंगड़ा को उनके गढ़शंकर स्थित घर से गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया। इस मौके पर डीएसपी (डी) हरजीत सिंह, एसएचओ सिटी कुलजीत सिंह व भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

Vaneet