कोर्ट में पेश होने के बाद बिना बुलाए SIT के पास पहुंचे पंजाब के पूर्व DGP सैनी

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 05:02 PM (IST)

मोहाली: बलवंत सिंह मुल्तानी अगवा और हत्या मामले में नामजद पंजाब के पूर्व डी. जी. पी. सुमेध सिंह सैनी जहां 23 सितंबर को एस. आई. टी. के नोटिस पर मटौर थाने में पेश नहीं हुए। वहीं आज मोहाली की अदालत में पेश होकर उन्होंने अपने अरैस्ट वॉरंट को वापिस लेने की अर्जी दायर की। इसके बाद वह एस.आई.टी. को मिलने बिना-बुलाए मटौर थाने पहुंच गए। 

सूत्रों अनुसार सुमेध सैनी शुक्रवार सुबह करीब 9.30 बजे मटौर थाने में 'सिट' सामने पेश हुए। इस दौरान एस. पी. डी. हरमनदीप हंस और बिक्रम बराड़ डी.एस. पी. डी. भी वहां मौजूद थे। बताया जा रहा है कि लगभग आधा घंटा सुमेध सैनी मटौर थाने में मौजूद रहे। इसके बाद वह एडीशनल जज रवनीत कौर की अदालत में पेश हुए। यह ख़ास तौर पर बता दें कि यह पहली बार है जब पूर्व डी. जी. पी. सुमेध सैनी सिट के सामने पेश हुए हैं। 

उल्लेखनीय है कि गत दिवस पूर्व डी. जी. पी. सुमेध सैनी को सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के मुताबिक सिट की तरफ से नोटिस देकर जांच में शामिल होने के लिए थाना मटौर में बुलाया गया था लेकिन वह पेश नहीं हुए थे, जिस कारण सिट की टीम वापिस चली गई थी। वहीं सैनी को बड़ी राहत देते हुए हाईकोर्ट ने उन्हें ब्लैंकेट बेल दी है। इसके चलते किसी भी मामले में सैनी की गिरफ़्तारी से पहले पुलिस को 7 दिन का नोटिस देना पड़ेगा।

Vatika