भोगपुर में पकड़े गए गैंगस्टरों में एक निकला पंजाब पुलिस का पूर्व सिपाही, हुए बड़े खुलासे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 01:00 PM (IST)

भोगपुरः भोगपुर के  गांव/ चक्क झंडू नजदीक पुलिस द्वार चलाई गई तलाशी  मुहिम दौरान 5 गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर लिया है। इन गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के बाद बड़े खुलासे हुए हैं। गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों में एक आरोपी पंजाब पुलिस का बर्खास्त सिपाही लवप्रीत सिंह उर्फ ​​चीनी है। पुलिस ने इनके कब्जे से 2 रिवॉल्वर, एक पिस्तौल (गलोक), 10 कारतूस, तीन खोल और तीन मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। आरोपी चीनी के तार कनाडा में बैठे गैंगस्टर/आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ ​​लंडा से जुड़े हैं।

ग्रामीण पुलिस हथियारों की एक खेप के संबंध में उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस अमृतसर के गांव धुनकपुर के लवप्रीत सिंह चीनी और मनप्रीत सिंह मन्ना, आदमपुर के गिन्नी गांव के गुरबीर सिंह, करतारपुर के धीरपुर गांव के संदीप कुमार सबी और मलियां के संजीव कुमार को कोर्ट में पेश करेगी। चीनी का एक साथी विजय गिल नंगल (करतारपुर) फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस के पूर्व सिपाही लवप्रीत सिंह के तार कनाडा के लखबीर सिंह लांडा से जुड़े हुए हैं. पाकिस्तान में बैठा आतंकी रिंडा लंडा के जरिए ड्रोन से हथियारों की खेप भेज रहा है और चीनी उसे सरहद से उठाकर पंजाब और दिल्ली पहुंचा रहे हैं। चीनी एक हफ्ते पहले दिल्ली की स्पेशल सेल के रडार पर आए थे। वह इंटरनेट कॉलिंग के जरिए ही अपने गिरोह के संपर्क में था। उसके तार लुटेरे विजय से जुड़े थे। विजय फिल्लौर में पकड़े गए म्हथियार के मामले में सामने आया था।

Content Writer

Vatika