फॉर्च्यूनर सवार लुटेरों ने पिस्तौल के बल पर तीन को लूटा

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 07:54 PM (IST)

मोगा(आजाद): आज सुबह तड़कसार फॉच्र्यूनर गाड़ी में सवार पांच अज्ञात लुटेरे युवकों द्वारा पिस्तौल के बल पर एक स्कूल बस चालक तथा मार्केट कमेटी के दो मुलाजिमों को लूटने का मामला सामने आया है। उक्त घटना को लेकर यहां आम लोगों में डर तथा भय पाया जा रहा है, वहीं दाना मंडी तथा सब्जी मंडी में सब्जी का काम करने वाले प्रवासी मजदूरों तथा अन्य आने-जाने वाले लोगों में भी उक्त घटना को लेकर भारी रोष पाया जा रहा है और वह पुलिस से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं, ताकि ऐसी घटना आगे से कोई न हो। 

आज सुबह पौने पांच बजे के करीब जब वरिंदर सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी गांव फतेहगढ़ कोरोटाना जो सैकर्ड हार्ट स्कूल वैन चालक है, अपने मोटर साइकिल पर स्कूल आ रहा था। जैसे ही वह लौहारा चौक के पास पहुंचा तो पीछे से एक सफेद रंग की गाड़ी आई, जिसमें पांच हथियारबंद युवक सवार थे और उन्होंने मुझे घेर लिया और एक युवक ने पिस्टल निकाला, जबकि उक्त गाड़ी में सवार अन्य युवकों के पास तेजधार हथियार थे और मुझे कहा कि जो कुछ तुम्हारे पास है वह निकाल दें। जिस कारण मैं डर गया और लुटेरे युवक ने मेरी जेब में हाथ डालकर मेरा पर्स निकाला। जिसमें एक हजार रुपए नकदी के अलावा ड्राइविंग लाइसेंस तथा मोटर साइकिल की कापी निकाल ली और पर्स को फाड़कर फैंक दिया। 

इसी दौरान एक लुटेरे युवक ने एक युवक को जस्से के नाम से पुकारा और कहा कि जल्दी से चलो और वह वहां से भाग गए। इसी तरह उक्त लुटेरों ने मार्केट कमेटी मोगा के मुलाजिम शिवराम निवासी मोगा को भाग सिनेमा के पास घेरकर उससे सात हजार रुपए छीने और राजकुमार निवासी मोगा जो सब्जी मंडी में एक आढ़त की दुकान पर मुनीम लगा हुआ है उसका भी उन्होंने मोबाइल फोन छीना और फरार हो गए। उक्त सभी लुटेरों के शिकार व्यक्तियों द्वारा थाना सिटी मोगा को सूचित किया गया। जिस पर थाना सिटी मोगा के प्रभारी इंसस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह तथा सहायक थानेदार अमरजीत सिंह पुलिस पार्टी सहित वहां पहुंचे और आसपास के लोगों से पूछताछ की गई, लेकिन लुटेरों का कोई सुराग नहीं लग पाया। 

क्या कहना थाना प्रभारी का
जब इस संबंध में थाना सिटी मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि वरिंदर सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी गांव फतेहगढ़ कोरोटाना के बयानों पर पांच अज्ञात हथियारबंद लुटेरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि फारचूनर गाड़ी के नंबर का पता चल गया है और वह दाना मंडी व सब्जी मंडी के आसपास लगे सभी सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाल रहे हैं और जल्द ही लुटेरों तथा गाड़ी का सुराग मिल जाने की संभावना है। 

Des raj