चार जत्थेबंदियों ने सांझी संगठन बनाने का किया ऐलान और लिया यह फैसला

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 11:13 AM (IST)

जालंधर (चावला): यूनाइटिड अकाली दल, लोक अधिकार लहर, व्यापार और उद्योग महासंघ और दलित भाईचारों के नेताओं की एक सांझी मीटिंग गुरुद्वारा 9वीं पातशाही गुरु तेग बहादुर नगर जालंधर में हुई। इस मौके सर्वसम्मति के साथ एक सांझी संगठन ‘दरबार-ए-पंजाब’ बनाने का ऐलान किया गया और इस अधीन इकठ्ठा होकर काम करने का फैसला किया। यहां प्रेस कान्फ्रेंस दौरान संबोधन करते भाई गुरदीप सिंह बठिंडा ने कहा कि चारों जत्थेबंदियां इस बैनर अधीन संगठन के चार स्तम्भ लोक अधिकार मिसल, पंथक मिसल, दीवान टोडर मल्ल मिसल और डा. अम्बेडकर मिसल के रूप में काम करती रहेंगी और अपने चारों मौजूदा प्लेटफार्म दरबार-ए-पंजाब के स्तम्भ होंगे।

यह भी पढ़ें : Private अस्पताल में आज इलाज के लिए जा रहे है तो यह खबर आपके लिए खास, पढ़ें...

उन कहा कि दरबार-ए-पंजाब पर एक 7 सदस्यीय सुप्रीम पंचायत बनाई जाएगी जिसमें पंजाब की सत्कारित और प्रवानित शख्सियतें शामिल की जाएंगी। इनमें एक मैंबर पाल सिंह फ्रांस को नियुक्त किया गया। इन 7 सदस्यीय को संगठन पर निगरानी रखने, किसी भी अधिकारी पर कार्यवाही करने और सैद्धांतिक तौर पर पहरा देने और उन पर चौकस रखने के लिए पूर्ण तौर पर अधिकार होंगे और 101 सदस्यता वर्किंग कमेटी बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें : भारत-पाक बॉर्डर पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की फायरिंग

इस मौके गुरदीप सिंह बठिंडा, तरुण जैन बावा, राम लाल संधू और वरिन्दर खारा एडवोकेट लुधियाना पर आधारित 5 सदस्यता तालमेल कमेटी का गठन किया गया जबकि इस दौरान मीटिंग में लिए गए फैसले का जिक्र करते गुरदीप सिंह बठिंडा ने बताया कि दरबार-ए-पंजाब की तरफ से शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की मतदान को पूरी ताकत के साथ लड़ने का ऐलान किया। इसलिए दूसरी पंथक जत्थेबंदियां, धार्मिक शख्सियतों और पंथक शख्सियतों के साथ सहयोग लेने और देने के लिए विचार-विमर्श किया जाएगा। कुछ उम्मीदवारों का ऐलान इस महीने के आखिर में कर दिया जाएगा। मीटिंग दौरान स्थापित राजसी पार्टियों के लुटेरे गिरोहों की पंजाब में से जकड़ तोड़ने के लिए धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार राज्य सभा में पंजाब से बाहर के और प्राईवेट कॉर्पोरेट घरानों के मकान मालिकों को पंजाब में से भेजने से स्पष्ट है कि दिल्ली से पंजाब पर पंजाब विरोधियों की हकूमत चल रही है। 

यह भी पढ़ें : पंजाब में लगातार बढ़ रहा गर्मी का कहर, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

सजाए पूरी कर चुके बंदियों की रिहाइयां, गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहबलकलां गोली कांड के दोषियों को सजाएं दिलाने, राज्य सभा के पंजाब विरोधी सदस्यों को चुनने, भाखड़ा मैनेजमेंट बोर्ड पंजाब के अधिकारों पर डाका, चंडीगढ़ को पक्के तौर पर यू.पी. बनाने का विरोध, भाई दविन्दरपाल सिंह भुल्लर की रिहाई न करने, 328 स्वरूपों का इंसाफ मांगने वाले सत्कार कमेटी के नेताओं की मारपीट और सुखजीत सिंह खोसा पर झूठे केस बनाने और पाकिस्तान व्यापारिक रास्ता खोलने के लिए 12 अप्रैल को चंडीगढ़ में वर्कर कनवेंशन कर मुख्यमंत्री निवास की तरफ रोष मार्च करके मांग पत्र दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि समर्पित वर्करों की फौज तैयार करने के लिए स्टडी सर्कल और प्रशिक्षण कैंप लगाए जाएंगे। पहले 2 दिन प्रशिक्षण कैंप फतेहगढ़ साहिब में 30 अप्रैल और 1 मई को लगाया जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News