किसानों को जारी की गई कर्ज माफी की चौथी किस्त,मंच पर जाखड़ ने जाहिर की नाराजगी

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 03:04 PM (IST)

 संगरूरः पंजाब सरकार की तरफ से किसान कर्ज माफी की चौथी किस्त संबंधी राज्य स्तरीय  समारोह जिला संगरूर के गांव रामपुरा में आयोजित किया गया।  समारोह किसानों को प्रमाण पत्र बांटने के साथ ही  6 जिलों के 73748 किसानों के कर्ज माफी का ऐलान किया गया।  सिर्फ संगरूर जिले के ही 27977 किसानों का 144 करोड़ का कर्ज माफ किया जाना है।

इस समारोह में पंजाब की पूर्व विदेश राज्य मंत्री महारानी परनीत कौर, पूर्व मुख्य मंत्री बीबी राजिन्दर कौर भट्ठल, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, कैबिनेट मंत्री तृप्त सिंह बाजवा, साधु सिंह धरमसोत्र, सांसद सुनील जाखड़ और कांग्रेस के कई अन्य प्रसिद्ध नेता उपस्थित हैं।

इस मौके पर गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़ ने मंच पर नाराजगी जाहिर करते कहा कि कई अफसरों पर नीला रंग चढ़ा हुआ है।  कैप्टन साहब को इन पर कार्रवाई करनी चाहिए।  उन्होंने पंजाब में किसान कर्ज माफी पर बोलते कहा कि हमारे लिए किसान कोई जुमला नहीं, हम किसानों के साथ जुमलेबाजी नहीं करते।  उनके लिए असल में काम कर रहे हैं । वहीं वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरेंद्र सिंह ना होते तो एस.वाई.एल. का पानी हरियाणा में जा रहा होता।उल्लेखनीय है कि समारोह में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण पत्र दिए जाने थे, परन्तु चौपर में तकनीकी खराबी होने के कारण वह शिरकत नहीं कर पाए।  

swetha