जालंधर के Businessman को आई एक Call ने उड़ाए होश, दहशत में परिवार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 09:47 AM (IST)

जालंधर (वरुण): शहर के एक कारोबारी को विदेशी नंबर से फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने 5 करोड़ रुपए की फरौती मांगी है। उन्हें धमकाया गया है कि अगर उनके द्वारा पैसे न दिए गए तो उनके सिर पर गोलियां मारी जाएंगी और बेटे समेत परिवार को भी उड़ा दिया जाएगा।

कारोबारी ने अपना मोबाइल बंद किया तो धमकाने वाल व्यक्ति ने उनके बेटे सोनू के मोबाइल पर उसी नंबर से कॉल करके यही धमकी दी। पहले तो कारोबारी का परिवार बुरी तरह से घबरा गया लेकिन काफी दिनों के बाद परिवार ने पुलिस के पास शिकायत देने की सोची। पुलिस ने शिकायत आने के बाद अज्ञात व्यक्ति खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। थाना-8 की पुलिस द्वारा दर्ज एफ.आई.आर. में कारोबारी ने बताया कि 25 मई को देर रात डेढ़ बजे उन्हें व्हाट्सएप पर विदेशी नंबर से कॉल आई। उन्होंने उक्त कॉल नहीं उठाई लेकिन बार-बार कॉल आने के कारण उन्होंने फोन उठा लिया। फोन करने वाल व्यक्ति के पास उनकी काफी जानकारी थी। उसने कहा कि अगर उन्हें 5 करोड़ रुपए नहीं दिए गए तो वह उनके सिर पर गोलियां मार कर कत्ल कर देंगे।

कारोबारी ने कॉल काट दी तो बार-बार कॉल आनी शुरू हो गई। उन्होंने अपना मोबाइल बंद किया तो फरौती मांगने वाले व्यक्ति ने उनके बेटे के नंबर पर उसी नंबर से फोन कर दिया। जैसे ही उनके बेटे ने फोन उठाया तो आरोपी ने उससे भी 5 करोड़ रुपए मांगे और कहा कि अगर पैसे नहीं दिए तो जान से हाथ धोना पड़ सकता है। आरोप है कि धमकियां देने वाले व्यक्ति ने कारोबारी के पूरे परिवार को उड़ा देने की धमकी दी है। काफी दिनों तक तो परिवार घबराता रहा लेकिन बाद में पुलिस को शिकायत दी। थाना-8 की पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी प्रदीप सिंह ने कहा कि साइबर सैल की मदद से कॉल ट्रेस करने कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही कॉल करने वाले व्यक्ति को ट्रेस कर लिया जाएगा।

 

Content Writer

Vatika