बेरोजगारी की मार: सरकारी नौकरी के चक्कर में ढ़ोंगी बाबा पर लुटा दिए लाखों

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 10:01 AM (IST)

अमृतसर(अरुण): पंजाब में युवाओं को बेरोजगारी की मार इस कदर झेलनी पड़ रही है कि सन साहिब रोड स्थित पैरिस एवेन्यू में परिवार सहित किराए पर रह रहा एक अखौती बाबा सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से 25 से 30  लाख रुपए ऐंठ कर फरार हो गया। वहीं पीड़ितों का कहना है कि उक्त राशि 1 करोड़ से ऊपर भी जा सकती है। बाबा जिस किराए के घर में रह रहा था उसे अपना बताता था और हरेक को दिखाता था कि उसने यह मकान खरीदा है। 

निजी कालेज में था सुरक्षा कर्मी
मोहल्ला निवासी भूपिन्द्र सिंह, मलकीत सिंह, जोगेन्द्र सिंह आदि ने बताया कि सिखी स्वरूप वाला बाबा भूपिन्द्र सिंह घर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश करके रोजाना कथा कीर्तन करके लोगों को गुरु से जुड़ने के उपदेश देता था। वह अमृतसर के एक निजी कालेज में सुरक्षा कर्मचारी भी था। उसने ठगी का ऐसा जाल बुना जिसमें अमृतसर के अलावा गुरदासपुर, तरनतारन, जालंधर और होशियारपुर के लोग फंस गए और वह उनसे लाखों रुपए ठग कर रातों रात फरार हो गया। 

ये लोग हुए ठगी के शिकार
बाबा ने जोगेन्द्र सिंह निवासी दाऊंके, बलविन्द्र सिंह निवासी तिबड़, नसीब सिंह निवासी सेखों, गुरपाल सिंह निवासी मीरांकोट, भूपिन्द्र सिंह भुल्लर, विनय शर्मा निवासी विकास नगर, अमृतपाल सिंह निवासी घूमने, सुखबीर सिंह निवासी खापडख़ेड़ी, जगबीर सिंह निवासी काले, मलकीत सिंह, मनबीर सिंह निवासी गुरदासपुर को नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए ठग लिए और रातों रात घर का सामान लेकर परिवार सहित फरार हो गया। वहीं इस संबंध में थाना छहर्टा की एस.एस.ओ. राजविंद्र कौर ने बताया कि पीड़ित लोगों की शिकायतें मिली हैं, मामले की जांच की जा रही है। जल्द आरोपी को काबू कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

 

swetha