तांत्रिकों ने कहा घर में दबा है ढाई क्विंटल सोना, फर्श खोदने पर निकला सिक्कों से भरा घड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 12:31 PM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): गांव चक्क लोहट के निवासी बलबीर सिंह से तांत्रिकों ने उसके घर 100 करोड़ रुपए का सोना दबा बता कर 3 लाख रुपए की ठगी मार ली और आज जब वह 2 लाख रुपए और लेने आए तो पुलिस ने काबू कर लिया। राज मिस्त्री का काम करते बलबीर सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी उंगलियों में दर्द होने लगा तो बहरामपुर में एक मुस्लमान हकीम के पास इलाज करवाने गया।

PunjabKesari
उंगलियां देख कर हकीम ने कहा कि उसके घर जमीन के नीचे खजाना दबा है, जिसमें सोने की असर्फियां, गहने जोकि 2.50 क्विंटल से अधिक है और उसकी कीमत 100 करोड़ से अधिक है। इस हकीम के झांसे में आकर बलबीर सिंह उसे अपने गांव चक्क लोहट ले आया और उसने कमरे बंद कर पूजा अर्चना शुरू कर दी। बलबीर ने बताया कि 2 व्यक्ति गुलजार निवासी गाजियाबाद, रजवान निवासी कुल्लू हाल निवासी बसी पठाणा और इन दोनों तांत्रिकों ने पहले दिन उसके पास से 18 हजार रुपए पूजा और तंत्र-मंत्रों के लिए ले लिए। बलबीर अनुसार ये दोनों व्यक्ति 2-4 दिन छोड़कर उसके घर आने लगे। पूजा और मंत्र करके कहने लगे कि उसके घर नीचे दबा खजाना ऊपर आना शुरू हो गया है। फिर एक दिन दोनों तांत्रिकों ने कहा कि 2 लाख रुपए, 21 किलो देसी घी, चावल और अन्य सामग्री की जरूरत है। जिससे जमीन में दबा करोड़ों रुपए का खजाना बाहर आना शुरू हो जाएगा। बलबीर ने झांसे में आकर पैसों का इंतजाम करके उन्हें दे दिए और घर में पूजा करते हुए घर का फर्श खोद कर एक घड़ा निकला जिसमें कुछ सिक्के थे। 

PunjabKesari

तांत्रिक ठगों ने 7 घड़े और 13 लाख रुपए का सोना मांगा
 इन तांत्रिक ठगों ने बलबीर सिंह को सिक्कों से भरा एक घड़ा दिखा कर कहा कि उसके घर में दबा खजाना बाहर आना शुरू हो गया है। इसलिए वह 7 खाली घड़े और 13 लाख रुपए के सोने का इंतजाम करे। इन तांत्रिक ठगों ने  मांग की कि जितना खजाना जमीन में से निकलेगा उसका 30 प्रतिशत वह लेंगे। बलबीर ने इन ठगों को कहा कि वह इतने सोने का इंतजाम नहीं कर सकता तो आखिर 1 लाख 90 हजार रुपए का सोना देना तय हो गया। बलबीर को अपने साथ हुई ठगी का अहसास होने लगा और उसने गांव के सरपंच मनजीत कौर, उसके पति चेत सिंह से इन तांत्रिकों बारे सारी बातचीत की। गांव की पंचायत और कुछ लोगों ने इन तांत्रिक ठगों को काबू करने के लिए बलबीर से फोन करवाया कि 1 लाख 90 हजार रुपए सोने के गहनों का इंतजाम हो गया और वह आकर घर में दबा खजाना बाहर निकालें। बीती 25 नवम्बर की रात 9 बजे तांत्रिक ठग्ग गुलजार और रजवान बलबीर के घर आए तो बलबीर ने इसकी सूचना पंचायत को दी और गांव वासियों ने इन ठगों को घेर लिया। पंचायत की मौजूदगी में इन दोनों ठगों ने माना कि घर में कोई खजाना नहीं दबा। इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाते दोनों भाग गए। शेरपुर पुलिस चौंकी इंचार्ज प्रगट सिंह ने तांत्रिक ठगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आज बलबीर सिंह के बयान दर्ज किए हैं और जांच दौरान सामने आया कि इन दोनों ठग तांत्रिकों ने 3 लाख रुपए की ठगी की। इन दोनों के खिलाफ केस दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News