Shadhi.Com पर हुई थी लड़के से दोस्ती, सच्चाई सामने आने पर लड़की के उड़े होश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 03:06 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील राज): सैक्टर-30 निवासी युवती से अमेरिका के युवक ने शादी के लिए भारत आने का झांसा देकर तीन लाख 25 हजार की ठगी कर ली। ठगी के लिए युवक ने खुद को एयरपोर्ट पर अमेरिकी डॉलर के चलते टैक्स युवती से मांगे और धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया।

सैक्टर-30 युवती को ठगी का अहसास हुआ और उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी। साइबर सैल ने जांच के बाद ठगी करने वाले गिरोह पर मामला दर्ज कर लिया। साइबर सैल की टीम ठग गिरोह को पकडऩे के लिए छापेमारी कर रही है। सैक्टर-30 निवासी युवती ने बताया कि उसने मैट्रीमोनियल वैबसाइट Shadhi.Com पर रजिस्ट्रेशन कर रखा था। साल 2021 में एक लड़के का प्रोपोजल आया। उसने बताया कि वह अमेरिका में रहता है। इसके बाद धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हुई और रिश्ता भी पक्का हो गया। सितम्बर, 2021 में युवक ने भारत आकर शादी करने की तारीख भी पक्की कर ली।

एक सितम्बर को एयरपोर्ट से युवती को एक काल आई। काल करने वाले ने खुद को एयरपोर्ट अथारिटी की तरफ से बात करने का हवाला दिया। उसने कहा कि आपका दोस्त एयरपोर्ट में आया है, उसके पास मानक से अधिक अमेरिकन डालर हैं। टैक्स न देने पर युवक को गिरफ्तार कर अमेरिकी डॉलर जब्त कर लिए जाएंगे। युवती ठग गिरोह के झांसे में आ गई और उसने कुल तीन लाख 25 हजार रुपए अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिया। इसके बाद युवती से ओर नकदी के लिए फोन आते रहे। उसे ठगी का अहसास हुआ और मामले की शिकायत पुलिस को दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News