NRI लड़की से शादी कराने का झांसा देकर ठगते थे लोगों को, पुलिस ने किया मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 01:32 PM (IST)

मलोट: सदर मलोट थाने की पुलिस ने एन.आर.आई. लड़की से शादी का झांसा देकर परिवार से साढ़े 7 लाख की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 3 महिलाओं सहित 8 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। इस मामले में हैरान करने वाली बात यह है कि जिस लड़की को एन.आर.आई. कर मंगनी की थी उसकी शादी 10 साल पहले हो चुकी थी और उसके 2 बच्चे भी हैं। मामले की जांच सदर मलोट के एस.आई. लखविंदर सिंह कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार गांव औलख निवासी गुरनाम सिंह ने शिकायत में कहा कि उसने अपने पुत्र कुलविंदर सिंह के रिश्ते को लेकर बिचौलियों सुभाष निवासी गांव चक वनवाला और धर्मपाल सिंह निवासी गोनयाना के माध्यम से सतविंदर सिंह कपूरथला आदि से बातचीत की। उन्होंने बताया कि कनाडा की पी.आर. लड़की मनप्रीत कौर उर्फ रिकी से करा देते हैं जिसके लिए उन्होंने साढ़े 7 लाख देने पड़ेंगे। 

इस मामले में रितु भाटिया सतविंदर सिंह, निधि आदि ने सतविंदर को लड़की मनप्रीत का भाई बनाकर एक पैलेस में रिकी उर्फ ​​मनप्रीत कौर की सगाई कुलविंदर सिंह से करवाई। इसके बाद ​​मनप्रीत कौर ने गुरनाम सिंह का फोन पर प्रभजीत सिंह फगवाड़ा और परमिंदर सिंह उर्फ ​​पम्मी से संपर्क करा दिया, जिन्होंने भी गुरनाम सिंह से पैसे लिए और बिचौलियों सुभाष और धर्मपाल ने रिश्ता कराने के एवज में गुरनाम सिंह से एक लाख 80 हजार रुपए लिए गए। उक्त व्यक्तियों ने कुलविंदर सिंह की मनप्रीत के साथ 5 मार्च 2022 को शादी की तारीख तय कर ली।

लड़की वालों ने जिस घर का पता गुरनाम सिंह के परिवार को दिया था, में एक अन्य व्यक्ति भी रहता था। गिरोह द्वारा गुरनाम सिंह के परिवार को धोखा देने से उनके मान सम्मान को ठेस पहुंची और परिवार तनाव में आ गया। जिस पर 8 मई को कुलविंदर सिंह की मौत हो गई। पुलिस की जांच में सामने आया कि मनप्रीत कौर को कनाडा की बता कर गुरनाम सिंह के बेटे कुलविंदर सिंह से शादी का नाम सीधे तौर पर धोखाधड़ी था।

पुलिस ने रितु भाटिया पत्नी सुनील कुमार, सतविंदर सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी पक्का दरवाजा गुराया जिला जालंधर, रिक्की उर्फ ​​मनप्रीत कौर उर्फ ​​तनवीर कौर पत्नी राजन कुमार निवासी महल गहिला (नवांशहर), निधि पत्नी अविनाश कुमार निवासी गुराया जालंधर, प्रभजीत सिंह पुत्र इंद्रजीत सिंह निवासी अर्बन स्टेट फगवाड़ा, परमिंदर सिंह उर्फ ​​पम्मी निवासी बोपराय, सुभाष पुत्त बाज सिंह निवासी गांव चक वनवाला जिला फाजिल्का व धर्मपाल सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी गोनियाना जिला बठिंडा के विरुद्ध साजिश के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस जांच में सामने आया है कि यह गिरोह मासूम लोगों को विदेश में शादी कराने के नाम ठगने का काम कर रहा है। मनप्रीत कौर, जिसे एन.आर.आई. लड़की बताया था, की शादी 10 साल पहले 12-10-2013 को गांव महल गहिला निवासी राजन कुमार पुत्र हरमेश लाल के से हुई थी और उसके दो बच्चे हैं, जिनमें एक 9 साल की लड़की और एक 4 साल की लड़की का लड़का है। वहीं सतविंदर सिंह परमजीत व निधि के खिलाफ पहले भी धोखाधड़ी का मामला एफ आई आर संख्या 92 दिनांक 2/7/22 अ/धा 420,120बी थाना दरेसी में दर्ज किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Sunita sarangal