न्यूजीलैंड रहते प्रेमी के पास जाने के लिए पति को जरिया बनाकर की लाखों की ठगी

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 08:06 AM (IST)

फगवाड़ा (रुपिन्द्र कौर): गांव भाखड़ीआणा के एक परिवार के साथ साजिश तहत न्यूजीलैंड रहते प्रेमी के पास जाने के लिए विवाह का ढोंग रचाकर धोखाधड़ी करने के आरोप में रावलपिंडी पुलिस ने जिला एस.बी.एस. नगर के गांव कुलथम की लड़की व उसके माता-पिता के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। पीड़ित दलजिन्द्र सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी भाखड़ीआणा ने बताया कि उसका विवाह 2 अप्रैल 2016 को गुरप्रीत कौर पुत्री मनजीत सिंह निवासी कुलथम तहसील बंगा जिला नवांशहर के साथ हुआ था। विवाह के उपरांत गुरप्रीत कौर व उसके माता-पिता ने आईलैट्स करवाने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। उसने अपनी पत्नी की खुशी के लिए आईलैट्स में दाखिला ले दिया। टैस्ट क्लीयर करने के बाद गुरप्रीत कौर ने पढ़ाई के आधार पर न्यूजीलैंड जाने की जिद शुरू कर दी।

गुरप्रीत कौर व उसके माता-पिता के अधिक जोर डालने पर उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अप्लाई कर दिया व 23 मई 2017 को गुरप्रीत कौर न्यूजीलैंड चली गई, जिसके बाद दलजिन्द्र सिंह का वीजा भी लग गया व 7 जुलाई 2017 को वह भी न्यूजीलैंड पहुंच गया। उन्होंने बताया कि न्यूजीलैंड पहुंचने पर उसको गुरप्रीत कौर का व्यवहार ठीक नहीं लगा। वह कालेज से काफी देर से आती व कई बार तो रात को भी बाहर ही रहती थी। जब उसने ऐसा करने से रोका तो गुरप्रीत कौर ने परेशान करना शुरू कर दिया। इस दौरान 8 सितम्बर 2017 को गुरप्रीत कौर ने गैर लड़कों को घर बुलाकर मारपीट की व घरेलू ङ्क्षहसा का आरोप लगाकर उसको गिरफ्तार करवा दिया।

पुलिस ने एक सप्ताह उसको जेल में रखा व कहा कि अगर आपकी आपस में सलाह होती है तो न्यूजीलैंड में रह सकते हैं नहीं तो इंडिया डिपोट कर देंगे। एक सप्ताह जेल काटने के बाद दलजिन्द्र सिंह गुरुद्वारा साहिब में व फिर कुछ जानकारों के पास रहा व अपने ससुर परिवार के साथ संपर्क करने के लिए उनको फोन किए लेकिन ससुर परिवार ने फोन नहीं उठाया। उसको पता चला कि उसकी पत्नी का विवाह पहले ही न्यूजीलैंड में रहते लड़के के साथ प्रेम संबंध था व उसने विवाह का ढोंग सिर्फ उसके पैसे व न्यूजीलैंड जाने के लिए अपने माता-पिता के साथ साजिश के तहत किया था। उसके साथ गुरप्रीत कौर व उसके परिवार ने करीब 35 लाख रुपए की ठगी विदेश जाने के नाम पर की है।

जिस संबंधी उसने एस.पी. साहिब फगवाड़ा को लिखित दख्र्वास्त दी व दख्र्वास्त की पड़ताल के बाद थाना रावलपिंडी पुलिस ने लड़की गुरप्रीत कौर, उसके पिता मनजीत सिंह व माता मनजीत कौर के विरुद्ध साजिश व धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। इस संबंधी थाना रावलपिंडी के एस.एच.ओ. सिकंदर सिंह ने पुष्टि करते बताया कि उक्त मामले में मनजीत सिंह व मनजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि गुरप्रीत कौर की गिरफ्तारी उसके विदेश में होने कारण बाकी है।

Punjab Kesari