विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, 4 थानों में केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 08:04 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): विदेश भेजने के नाम पर भोले-भाले लोगों को ठगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। अब कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से जांच कर शहर के 4 अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में धोखाधड़ी के 4 केस दर्ज किए हैं। पहले मामले में थाना शिमलापुरी की पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 7 लाख की ठगी करने के आरोप में रमनप्रीत सिंह निवासी प्रीत नगर, न्यू शिमलापुरी की शिकायत पर कमलजीत कौर गिल निवासी जीवन नगर और अभिजीत अरोड़ा निवासी न्यू दिल्ली के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जांच अधिकारी दलजीत सिंह के अनुसार पुलिस को 27 जून 2015 को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उक्त आरोपियों ने विदेश भेजने के नाम पर उक्त नकदी हासिल की लेकिन न तो उसे विदेश भेजा और न ही पैसे लौटाए। दूसरे मामले में थाना डिवीजन नं. 8 की पुलिस ने लवप्रीत सिंह निवासी गुरदासपुर की शिकायत पर मोनिका और ज्योति निवासी न्यू प्रताप नगर, हैबोवाल के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उक्त आरोपी बहनों ने विदेश भेजने के नाम पर 1.90 लाख रुपए की ठगी की। तीसरे मामले मे थाना शिमलापुरी की पुलिस ने चरणप्रीत सिंह निवासी प्रीत नगर, न्यू शिमलापुरी की शिकायत पर कमलजीत कौर और अभिजीत अरोड़ा निवासी न्यू दिल्ली के खिलाफ केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी दलजीत कौर के अनुसार पुलिस को 27 जून 2015 को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उक्त आरोपियों ने विदेश भेजने के नाम पर 7 लाख रुपए ले लिए लेकिन न तो विदेश भेजा और न ही पैसे वापस लौटाए।

एक अन्य मामले में थाना दुगरी की पुलिस ने राजन निवासी हैबोवाल कलां की शिकायत पर मुनीष कुमार निवासी विशाल नगर, पक्खोवाल रोड के खिलाफ केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी अनवर मसीह के अनुसार पुलिस को 9 जनवरी 2018 को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उक्त आरोपी ने पूरे परिवार को कनाडा भेजने के नाम पर 10 लाख रुपए ठग लिए, धोखाधड़ी होने पर इंसाफ के लिए पुलिस को लिखित शिकायत दी।

Anjna