Fraud: शशि शर्मा व उसके गैंग को एन.आर.आई. थाने ने भेजा नोटिस

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 07:54 AM (IST)

जालंधर: एन.आर.आई. की दुकान पर कब्जा करने के लिए माननीय अदालत में जाली दस्तावेज पेश करवाने वाले शशि शर्मा व उसके गैंग को एन.आर.आई. थाने की पुलिस ने वीरवार को नोटिस जारी कर दिया है। पुलिस ने 14 दिनों के भीतर शशि शर्मा व उसके गैंग के सदस्यों को पेश होने के आदेश दिए हैं। एन.आर.आई. थाने के इंचार्ज इंस्पैक्टर मोहन सिंह ने नोटिस जारी करने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि 7 साल से अधिक सजा वाले केसों में आरोपी पक्ष को नोटिस जारी करना होता है। हालांकि पुलिस 2-3 बार नोटिस जारी करके कुल 14 दिनों का समय दे सकती है लेकिन इस केस में पुलिस ने 14 दिनों का एक बार में ही नोटिस जारी किया। इंस्पैक्टर मोहन सिंह का कहना है कि 14 दिनों के भीतर अगर शशि शर्मा व अन्य लोग पेश नहीं होते तो माननीय अदालत से उन सभी के अरैस्ट वारंट निकलवाए जाएंगे। पेश होने की स्थिति में केस से संबंधित जो भी दस्तावेज चाहिए होंगे, वे मांगे जाएंगे। अगर फिर भी वे कुछ नहीं दिखा सके तो गिरफ्तार करके रिमांड हासिल किया जाएगा।

बता दें कि लाजपत नगर स्थित इंगलैंड में रहते एन.आर.आई. की दुकान पर पहले शू कंपनी करोना ने कब्जा किया था। जैसे ही करोना केस हारने लगी तो शशि शर्मा व उसके साथियों ने कभी किराएदार तो कभी मालिक बन कर माननीय अदालत में याचिका दायर करके गुमराह करने की कोशिश की। इसी बीच जाली रैंट एग्रीमैंट व रसीदें लगाई गईं जो पकड़ी गईं। उच्च अधिकारियों की जांच के बाद थाना एन.आर.आई. में पाक-साफ होने की बातें करने वाले शशि शर्मा केयर ऑफ 770 मोता सिंह नगर मार्कीट, सतिन्द्र पाल सिंह पुत्र तरलोचन सिंह निवासी एम.आई.जी. हाऊसिंग बोर्ड कालोनी, विजय उर्फ धर्मा पुत्र कर्म चंद निवासी दयोल नगर, विशाल चावला पुत्र हरि ओम चावला निवासी मॉडल हाऊस, करोना कंपनी के अधिकारी अनिल कुमार के खिलाफ एफ.आई.आर. नंबर-5 थाना एन.आर.आई. में धारा-420, 120बी के अधीन केस दर्ज किया था।

एफ.आई.आर. में 2 और लोगों का शामिल होना बाकी : अमनदीप सिंह
एन.आर.आई. अमनदीप सिंह बैंस ने कहा कि इस केस में 2 और लोगों का नामजद होना बाकी है। उनकी शिकायत में उन 3 लोगों के नाम भी लिखे थे जिन्होंने कब्जा करने के लिए खुद को किराएदार और मालिक बताया था। एक जाली मालिक सतिन्द्रपाल सिंह को तो पुलिस ने नामजद कर लिया था, लेकिन दूसरा जाली मालिक और किराएदार अभी नामजद नहीं हुआ है। धाराओं को लेकर भी वह अधिकारियों से मिल कर बात करेंगे।

इंगलैंड में नौकरी छोड़ कानूनी लड़ाई लड़ रहे अमनदीप
एन.आर.आई. अमनदीप सिंह पिछले 5 साल से भारत में हैं। इंगलैंड के रहने वाले अमनदीप सिंह बैंस अपने परिवार को वहां छोड़ कर शशि व उसके गैंग साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। बीते 5 साल से वह इंगलैंड में नौकरी छोड़ कर यहीं रह रहे हैं। हालांकि बीच-बीच में वह कुछ दिनों के लिए इंगलैंड गए लेकिन वापस आते रहे। एन.आर.आई. बैंस ने माननीय अदालत व पुलिस का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें पूरा भरोसा था कि माननीय अदालत व पुलिस उन्हें इंसाफ देगी। माननीय अदालत की ओर से अब जल्द ही कब्जा देने के आर्डर भी आ जाएंगे। शशि शर्मा ने इससे पहले भी माननीय अदालतों में काफी लोगों की प्रॉपर्टी को लेकर केस किए हुए हैं और कई केसों में खुद भी पार्टी बना हुआ है। अगर शशि के सभी केसों की फाइलें निकाली जाएं तो उसके सारे काले कारनामों से पर्दा उठ जाएगा। हालांकि पुलिस में शामिल कुछ रिश्वतखोरों के कारण शशि शर्मा का अक्सर बचाव होता आया है।

 

Anjna