Travel Agent का कारनामाः पैसे लिए अमरीका भेजने के और पहुंचा दिया जंगलों में

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 02:31 PM (IST)

जालंधरः अगर आप भी विदेश जाने के इच्छुक है तो सावधान हो जाए। दरअसल, यहां के ट्रेवल एजेंट भाइयों द्वारा 2 युवकों से 47 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं ट्रेवल एजेंटों ने अमेरिका भेजने के चक्कर में युवकों को जंगलों के रास्ते से मैक्सिको कैंप भेज दिया। 

जानकारी के अनुसार परजियां कलां के रहने नगिंदर सिंह बेटे तलविंदर को विदेश भेजने के लिए ट्रेवल एजेंट भाइयों लखवीर सिंह और गुरप्रीत सिंह निवासी फतेहपुर भगवा से मिले। अमरीका भेजने का वीजा लगवाने का कहकर एजेंट और नगिंदर सिंह में 24 लाख में सौदा तय हुआ। आरोपी ट्रेवेल एजेंट तलविंदर को 14.50 लाख रुपए लेकर दिल्ली ले गए, यहां एक होटल में ठहराया और बाद में एक्वाडोर की फ्लाइट करवा दी। इसके बाद शातिर वहां से डोकरा के रास्ते पनामा के जंगलों से पैदल मैक्सिको कैंप तक ले गए। इसी बीच पता चला कि लखवीर सिंह उसके घर से बाकि की रकम 9.50 लाख की रकम भी ले गया है, जहां से उसे डिपोर्ट कर दिया गया। 

दूसरे मामले में कपूरथला के गोपीपुर का रहने वाला सतनाम भी अमरीका जाने के चक्कर में ट्रेवेल एजेंट लखवीर की बातों में आ गया। लखवीर ने सतनाम के घर जाकर पासपार्ट व 5 लाख रुपए लिए। इसके बाद 10 लाख रुपए और ले लिए। उसे भी तलविंदर की तरह दिल्ली से इक्वाडोर से होते हुए जंगलों के रास्ते मैक्सिको कैंप में पहुंचा दिया गया। इसी दौरान उसके घर से 8 लाख रुपए और ले लिए गए। मैक्सिको कैंप से उसे दिल्ली डिपोर्ट करवा दिया गया। पुलिस ने पीड़ितों के बयानों के आधार और जांच के बाद दोनों ट्रेवल एजेंट भाइयों लखवीर और गुरप्रीत पर केस दर्ज कर लिया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News