नौकरी दिलवाने के नाम पर की ठगी, केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 02:33 PM (IST)

कपूरथला(भूषण/मल्होत्रा): एक लड़की को एयरलाइंस में दिव्यांग कोटे से नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 4.83 लाख रुपए की रकम हड़पने के मामले में थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

जानकारी के अनुसार कुलविंद्र कौर पुत्री तरसेम सिंह निवासी गांव बिहारीपुर ने एस.एस.पी. कपूरथला कंवरदीप कौर को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसने डाटा आप्रेटर की नौकरी के लिए इंटरनैट में अप्लाई किया था। इसी दौरान उसे आरयन त्यागी उर्फ राजौली पुत्र प्रताप निवासी कानपुर (उत्तर प्रदेश), विकास उर्फ शफी मोहम्मद पुत्र सलमान निवासी कानपुर (उत्तर प्रदेश), नरेश कुमार निवासी पाउंटा साहिब हिमाचल प्रदेश तथा अभिषेक पुत्र उमेश सिंह निवासी कानपुर (उत्तर प्रदेश) ने उससे सम्पर्क कर खुद को एक एयरलाइंस कंपनी चंडीगढ़ में एच.आर. के पद पर तैनात होने की बात कही।

उक्त सभी आरोपियों ने उसे एयरलाइंस में दिव्यांग कोटे से 40 हजार रुपए प्रति महीने पर डाटा आप्रेटर की नौकरी दिलवाने की बात कही। इस दौरान उक्त आरोपी उससे समय-समय पर नकदी मंगवाते रहे तथा सभी आरोपियों ने उससे कुल 4.83 लाख रुपए की रकम हड़प ली। जिसके बाद जब उसको नौकरी नहीं मिली, तो उसने शक पड़ने पर जब आरोपियों के संबंध में जांच की, तो पता चला कि वे फ्रॉड है। जिस पर उसने एस.एस.पी. के समक्ष न्याय की गुहार लगाई, जिन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए कपूरथला पुलिस को जांच के आदेश दिए। जांच के बाद चारों आरोपियों के खिलाफ लगे सभी आरोप सही पाए गए। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ थाना सदर में मामला दर्ज कर लिया है।

Content Writer

Sunita sarangal