बेटियों को Study Visa पर भेजने जा रहे थे Canada, सोचा न था हो जाएगा कुछ ऐसा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 06:07 PM (IST)

मोगा (आजाद) : थाना बाघापुराना के अंतर्गत पड़ते गांव नाथेवाला निवासी राजेन्द्र सिंह तथा गुरसेवक सिंह की बेटियों को स्टडी वीजे (Study Visa) पर कनाडा (Canada) भेजने का झांसा देकर इमिग्रेशन संचालिका ने 8 लाख 43 हजार रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले की जांच सहायक थानेदार जसवंत सिंह द्वारा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस जांच के बाद कथित आरोपी सुखरंजन कौर निवासी सेक्टर-126 मोहाली (Mohali) के खिलाफ थाना बाघापुराना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में राजेन्द्र सिंह तथा गुरसेवक सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटियों को स्टडी वीजे पर कनाडा  (Canada) भेजने के लिए किसी के माध्यम से कथित आरोपी महिला इमिग्रेशन संचालिका सुखरंजन कौर के साथ बात की और उन्हें अपनी बेटियो के पासपोर्ट (Passport) तथा अन्य दस्तावेज दे दिए। अलग-अलग तारीखों को बाघापुराना मोगा में पहले में एक-एक लाख रुपए दिए और बाद में अन्य पैसे उसके बैंक खाते में वर्ष 2021-22 के अंतर्गत हमने जमा करवाए।

इस तरह शिकायतकर्ता ने कथित आरोपी इमिग्रेशन संचालिका को 8 लाख 43 हजार रुपए दे दिए, लेकिन उसने न तो हमारी बेटियों के न तो वीजे लगवाकर दिए और न ही उन्हें कनाडा भेजा और न ही पैसे वापस किए। कई बार उससे बात की, लेकिन वह टाल-मटोल करती रही। इस तरह उनके साथ आरोपी ने धोखाधड़ी की है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा (Moga) ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच का आदेश दिया। जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर थाना बाघापुराना में कथित आरोपी महिला सुखरंजन कौर के खिलाफ उक्त मामला दर्ज किया गया। पुलिस जांच जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News