अगर आप भी ले रहे हैं Gold पर लोन तो ये खबर आपके लिए, हैरान करने वाला मामला

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 06:00 PM (IST)

गुरदासपुर : जिले में गोल्ड लोन के नाम पर एक व्यक्ति से ठगी होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बैंक कर्मी द्वारा पीड़ित व्यक्ति का सोना हड़प लिया गया, जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति बैंक अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है। अधिक मिली जानकारी के अनुसार शहर के प्रमुख कारोबारी से गोल्ड लोन के नाम पर लाखों रुपए की ठगी हुई है। 

पीड़ित व्यक्ति ललित कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के बाद उसने 7 मार्च 2022 को अपनी पत्नी के नाम पर प्रतिष्ठित निजी बैंक से 17 लाख रुपए का गोल्ड लोन लिया था। जिसके बदले में उसने 480 ग्राम सोना जमा करवाया था। इस दौरान एक निजी बैंक का कर्मचारी भी मौजूद था। इसी बीच उसे बड़ा झटका लगा जब व 12 अक्तूबर 2022 में बैंक कर्मी ने उन्हें बिना बताए 18 लाख रुपए जमा करवाकर उसका सोना बैंक से छुड़वा लिया गया। हैरानी तो तब हुई जब बैंक ने बिना खाता धारक की मौजूदगी में सारा सोना उस व्यक्ति को दे दिया। यही नहीं इसके बाद उक्त बैंक कर्मी ने उनसे मार्च 2023 में किस्त के रूप में 65 लाख रुपए ले लिए और नहीं बताया कि उसका सोना छुड़ा लिया गया है। 

इसी बीच उसे पता चला कि उक्त बैंक कर्मी को बैंक वालों ने 3 महीने पहले बर्खास्त कर दिया था, क्योंकि उक्त बैंक कर्मी ने कई लोगों के नाम पर लोन लेकर पैसों का गबन किया था। पीड़ित ने बताया कि बैंक कर्मी ने ब्याज सहित पूरी रकम देकर सोना ले लिया लेकिन बैंक वाले ये मानने को तैयार नहीं है कि उसका सोना उक्त बैंक कर्मी ने लिया है। इतना सब कुछ होने के बाद भी निजी बैंक के अधिकारी इस मामले की जिम्मेदारी नहीं ले रहे हैं। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि कोई अनजान व्यक्ति बैंक में जाकर किसी दूसरे अधिकारी के खाते में पूरे पैसे जमा करवाकर उससे दोगुनी कीमत का सोना कैसा ले सकता है।  इस मामले की जांच कर रहे डीएसपी अमलोक सिंह ने बताया कि बैंक कर्मी पर करीब एक दर्जन लोगों के नाम पर लोन लेकर पैसे हड़पने का आरोप है। फिलहाल पुलिस द्वारा इस मामले की जांच चल रही है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News