धर्म बदलकर कर डाली तीन शादियां, अजब शौक है इस शख्स का

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 02:26 PM (IST)

जलालाबाद(मिक्की): मौजमस्ती करने और कीमती आभूषण ऐंठने के लिए शादी की साजिश रच कर शरीफ व अच्छे घरों की लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने वाले सीमावर्ती क्षेत्र के धोखेबाज ‘दुल्हे राजा’ के राज पंचकूला से आई पीड़ित महिला ने मीडिया के समक्ष खोल दिए।

पीड़ित हरजिंद्र कौर (काल्पनिक नाम) निवासी पंचकूला, हरियाणा ने बताया कि उसकी शादी गांव नत्थू चिश्ती के एक नम्बरदार के बड़े लड़के के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय के बाद मुझे पता चला कि उक्त व्यक्ति पहले भी 2 शादियां कर चुका है व उक्त दोनों महिलाओं से उसने तलाक भी नहीं लिया, जबकि उसकी पहली पत्नी द्वारा 2009 में जिला बीकानेर, राजस्थान के वुमैन पुलिस थाना में धारा 498ए, 406, 323, 120बी अधीन उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया गया था।

पीड़ित महिला ने बताया कि 2008 में हुई पहली शादी के पश्चात उक्त व्यक्ति ने दूसरी शादी 2011 में की और उस महिला को भी कुछ समय अपने साथ रखने के बाद उसे छोड़ दिया और उसके पश्चात 2013 में तीसरी शादी उक्त व्यक्ति ने मेरे साथ की। पीड़ित महिला के अनुसार करीब 5 माह के बाद ही उक्त व्यक्ति ने उसे भी छोड़ दिया और दोबारा अपनी दूसरी पत्नी को अपने घर ले आया और उसकी दूसरी पत्नी से 2014 में एक लड़का व 2016 में एक लड़की पैदा हुई, जिनकी परवरिश उक्त व्यक्ति ही कर रहा है।

नाम व धर्म परिवर्तन करके करवाई शादियां 
पीड़ित महिला ने बताया कि उक्त शातिर व्यक्ति ने पहली शादी सिख धर्म की परम्पराओं के साथ करवाई थी, जबकि दूसरी शादी अपना नाम बदल कर ईसाई धर्म की परम्परा के मुताबिक करवाई, जबकि तीसरी शादी मेरे साथ सिख धर्म की परम्परा के अनुसार करवाई।

कीमती आभूषण किए हड़प 
पीड़ित महिला ने आरोप लगाए कि उक्त व्यक्ति ने मेरे परिवार द्वारा शादी के समय मुझे दिए कीमती स्वर्ण के आभूषण आदि हड़प कर लिए और घर से निकालने के पश्चात मुझे कुछ भी वापस नहीं किया गया।

कोर्ट में मामला विचाराधीन 
पीड़ित महिला द्वारा अपने साथ हुए धोखे संबंधी दर्ज करवाई शिकायत के तहत पुलिस थाना चंडी मंदिर, पंचकूला हरियाणा में 2014 में धारा 498ए, 494, 495, 496, 120बी तहत मामला दर्ज किया गया था व माननीय हाईकोर्ट के आदेश के पश्चात सैशन कोर्ट पंचकूला में यह मामला विचाराधीन है।

Vatika