जिंदगी संवारने के लिए थे सात फेरे, दूल्हे का एक सच सामने आते ही फिर उजड़ गई जिंदगी

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 03:15 PM (IST)

लुधियाना (वर्मा): नीना रानी निवासी गांव हीरों ने पुलिस को लिखित शिकायत में अपने पति, सास, ससुर, देवर पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि विवाह से पहले मेरे ससुराल वालों ने धोखे से अपने बेटे का विवाह मेरे साथ किया है। विवाह से पहले उन्होंने बताया था कि लड़का कुंवारा है। विवाह के बाद पता लगा कि मेरे पति का पहले भी 2 बार विवाह हो चुके है। जब मैंने अपनी सास को कहा कि आपने झूठ बोल कर विवाह क्यों किया तो वह मुझे मानसिक और शारीरिक तौर पर परेशान करने लगे।

नीना के भाई संजीव ने बताया कि उसकी बहन का विवाह 13 दिसंबर 2006 को किरनदीप सिंह निवासी मैढ़ कालोनी, शिमलापुरी के साथ हुआ था। आरोप है कि जिंदगी संवारने के लिए बहन की शादी रचाई थी लेकिन उसके ससुराल वाले नशा बेचने के साथ नशा करके उसकी बहन को दहेज के लिए परेशान करते थे। हमने कई बार काम शुरू करने के लिए रुपए दिए लेकिन वह रुपए लेकर फिर नशा करके मेरी बहन के साथ मारपीट करके उसे अपने मायके से और रुपए लाने की मांग करने लग जाता।

एक दिन वह बहन को हमारे घर के बाहर उसे यह कह कर छोड़ गया कि मैं तुम्हें 2 दिन बाद ले जाऊंगा लेकिन वह लेने नहीं आया तो हमें किसी ने बताया कि बहन का पति अपनी पहली पत्नी के साथ रह रहा है तो हमने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई तो पुलिस ने उसे अपनी पहली पत्नी के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया। जांच अधिकारी बलजीत सिंह ने पीड़िता की शिकायत पर सिर्फ़ उसके पति करनदीप सिंह ख़िलाफ़ ही दहेज का केस दर्ज किया है। पीड़िता नीना रानी ने बताया कि पुलिस ने सिर्फ़ उसके पति पर केस दर्ज किया है, जबकि पति साथ-साथ मेरे ससुराल परिवार वाले और अन्य लोग भी उतने ही दोषी हैं, जिनके खिलाफ उसने लिखित शिकायत में दोष लगाए थे। नीना ने बताया कि वह पुलिस कमिशनर को मिल कर बाकी मुलजिमों पर भी केस दर्ज करने की मांग करेगी।

Vatika