लुधियाना वासियों को 7 दिनों के लिए मुफ्त मिलेगा ऑक्सीजन कंसनट्रेटर, इन नंबरों पर करें संपर्क

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 07:17 PM (IST)

लुधियाना: डिप्टी कमिश्नर लुधियाना श्री वरिन्दर कुमार शर्मा की ओर से आज एन.जी.ओ. राउंड टेबल इंडिया द्वारा स्थापित ऑक्सीजन कंसनट्रेटर बैंक का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि पहले पड़ाव में, एन.जी.यो ने लुधियाना वासियों के लिए 50 ऑक्सीजन कंसनट्रेटरों का प्रबंध किया है, जिसके अंतर्गत निवासियों को एक हफ्ते के लिए पूरी तरह मुफ्त ऑक्सीजन मुहैया करवाई जाएगी।

इस मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते डिप्टी कमिश्नर ने एन.जी.यो राउंड टेबल इंडिया का धन्यवाद किया और कहा कि जल्द ही इस बैंक में 50 और ऑक्सीजन कंसनट्रेटर स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह ऑक्सीजन कंसनट्रेटर मरीज़ों को जीवन बचाने वाली गैस मुहैया करवा कर घरों में एकांतवास रहने समय बड़ी सहायता करते हैं।

राउंड टेबल इंडिया के आयुश जैन ने कहा कि ''प्रोजैक्ट सांस'' के अंतर्गत 7 दिनों के लिए ऑक्सीजन कंसनट्रेटर को पूरी तरह मुफ्त दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मरीज़ को सिर्फ फोन नंबर 78884-95654 पर कॉल (या वाट्सएप) करने के बाद कोविड रिपोर्ट, डॉक्टर द्वारा दी गई पर्ची और आधार कार्ड जमा कराने की जरूरत होगी।

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन कंसनट्रेटर के साथ-साथ वह अस्पतालों को BiPAP मशीनें भी प्रदान कर रहे हैं और चार मशीन पहले ही जिले के अलग-अलग अस्पतालों में मुहैया करवाई जा चुकीं हैं। उन्होंने बताया कि यह सारा प्रोजैक्ट पंजाब किंग्ज इलेवन और कैलिफोर्निया (यू.एस.ए) से डा. शुभा जैन के सहयोग के साथ किया गया है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Sunita sarangal